गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की जीवन गाथा को दर्शाता गीत नेगी दा रिलीज,पढ़ें रिपोर्ट।

0
432
गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की जीवन गाथा को दर्शाता गीत नेगी दा रिलीज,पढ़ें रिपोर्ट।

उत्तराखंड के गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी (Narendra Singh negi) की गायिकी में संस्कृति बसती है. वे गायक, संगीतकार होने के साथ ही महान लेखक भी हैं, अभी तक उन्होंने अपने गीतों से उत्तराखंड ही नहीं बल्कि अन्य देशों में संस्कृति का परचम लहराया है, लेकिन गिंज्याली फिल्म्स (GINJYALI FILMS) ने नेगी दा (Negi Da) गीत रिलीज किया है. आगे पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

यह भी पढे़ं: समधिण रसवाल ने दिलाई नेगी दा के गीत की याद,वीडियो को खूब पसंद कर रहे दर्शक।

नेगी दा गीत को राजेंद्र सिंह पंवार (Rajendra Singh Panwar) ने स्वर दिए हैं. विक्की जुयाल ने संगीत दिया है, राजेंद्र सिंह उत्तराखंड के जाने-माने गायकों में से हैं, जिनकी गायिकी को श्रोता खूब पसंद करते हैं. इससे पहले भी उन्होंने कई उत्तराखंडी गीतों को आवाज दी है. इस गीत के बोल एवं संगीत का तालमेल खूबसूरत लग रहा है, दर्शक लगातार गीत की तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं: शराब को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़े को दर्शाता गीत खराण्या मरोड़ रिलीज,देखें।

राजेंद्र सिंह ने गीत के माध्यम से नेगी दा से जुड़े कई तथ्यों को दिखाया है. उन्होंने नेगी दा की उपलब्धियों का विवरण दिया है, नेगी दा उत्तराखंड के गढ़रत्न कहलाते हैं, साथ ही उनके द्वारा गाए गीतों का भी जिक्र इसमें किया गया है. नेगीदा ने अपनी गायिकी से उत्तराखंड की संस्कृति, परंपरा का प्रचा-प्रचार उत्तराखंड ही नहीं पूरे विश्व में किया है. उनके गीतों में उत्तराखंड की झलकियां देखेने को मिलती है. कहा जाता है कि अगर उत्तराखंड के बारे में जानना हो तो नेगी दा के गीतों को सुनना मात्र काफी होगा.

गिंज्याली फिल्म्स के निर्माता विपिन पंवार एवं पप्पू रावत ने नेगी दा के लिए सम्मान प्रेषित किया है, कहीं न कहीं यह गीत नेगी दा के लिए सम्मान है, इस गीत को प्रमोशनल वीडियो फार्मेट में जारी किया गया है. वीडियो का फिल्माकंन एवं संपादन विकास उनियाल द्वारा किया गया है. वीडियो गायक राजेंद्र सिंह पंवार गीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. दर्शक इसे खूब प्यार दे रहे हैं.

यह भी पढे़ं: अंकित रावत को प्राची से हुआ प्यार,दिल मा बसिगे वीडियो में दिखा रोमांस,देखें वीडियो।

आप भी सुनें नेगी दा गीत।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।