लोकगीत जगदम्बा राणी बन रहा है लाखों दर्शकों की पसंद, आप भी देखें।

0
168
लोकगीत जगदम्बा राणी बन रहा है लाखों दर्शकों की पसंद, आप भी देखें।

उत्तराखंड इंडस्ट्री के जाने-माने गायक धनराज शौर्य (Dhanraj saurya) और गायिका सीमा पंगरियाल (Seema Pangriyal) की जुगलबंदी में आया लोकगीत जगदम्बा राणी (Jagdamba Raani) यूट्यूब समेत सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह गीत उत्तराखंड संगीत की विरासत को संजोने का कार्य कर रहा है.

यह भी पढ़ें: मेन घनसाली जाण थो गीत हुआ रिलीज, दर्शकों ने जमकर की कलाकार की तारीफ।

धनराज शौर्य एवं सीमा पंगरियाल की आवाज में आए लोकगीत पारंपरिक शैली पर आधारित गीत जगदम्बा राणी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस गीत ने यूट्यूब पर 1 लाख से अधिक व्यूज बटोर लिए हैं. यह गीत उत्तराखंड की पौराणिक लोकरंग की छटा बिखेर रहा है. गीत में सन् 1979 की आपदा का जिक्र किया है. जोशियाड़ा पुल के निर्माण में जदगम्बा राणी का अहम योगदान रहा, उनके द्वारा किए कार्यों से उनका नाम देश दुनिया में विख्यात हो गया.

यह भी पढ़ें: तेरु बुबा बदलिगे हिट देने के बाद झुमकी झुमा झुम से कमल धनाई मचा रहे धमाल।

गीत को दोनों गायकों ने बेहतरीन अंदाज में गाया है. दोनों की गायिकी को दर्शकों ने खूब पसंद किया है, गीत को रणजीत सिंह ने संगीत दिया है. गीत के साथ ही संगीत का तालमेल खूबसूरत लग रहा है. लोकसंस्कृति के संरक्षण एवं पारंपरिक गीतों का परिचय गीत के माध्यम से आज के युवाओं को परिचय करवाया है. इसके अलावा धनराज और सीमा की गायिकी ने दर्शकों के दिलों को फिर से जीत लिया है.

गिंज्याली फिल्म्स (Ginjyali Films) के निर्माता विपिन पंवार एवं पप्पू रावत लगातार दर्शकों के लिए नई रचनाएं लेकर आते रहते हैं. औऱ जनता का दिल जीत लेते हैं, और इस बार भी यूट्यूब पर दर्शकों का प्यार पा रहे हैं. वहीं इस गीत को प्रमोशनल वीडियो फार्मेट में जारी किया गया है, वीडियो का फिल्माकंन एवं संपादन अरुण फरासी द्वारा किया गया है. वीडियो में दोनों गायक गीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढे़ं: केशर पंवार एवं वंदना की जुगलबंदी हुई हिट,यह गीत बना लाखों की पसंद।

आप भी देखिए लोकगीत जगदम्बा राणी।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।