उत्तराखंड की मीनू ने बढ़ाया प्रदेश का मान, जीता मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब।

0
उत्तराखंड की मीनू ने बढ़ाया प्रदेश का मान, जीता मिसेज एशिया अमेरिका का खिताब।

देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं,  हर क्षेत्र में उच्च पदों पर काबिज हैं, अपने हुनर के दम पर अनेकों बार समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं, इन होनहार बेटियों की सफलता की खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती है, और अब इस बार प्रदेश व देश का मान बढ़ाते हुए किच्छा की बेटी मीनू गुप्ता ने अमेरिका में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका के ब्यूटी कांस्टेस्ट का खिताब अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें: मनमौण्या वीडियो में गजेंद्र राणा आए नए लुक में नजर, दर्शक कर रहे पसंद।

उत्तराखंड राज्य के उधमसिंहनगर जिले में स्थित किच्छा की बेटी मीनू ने प्रदेश व देश का मान बढ़ाया, मीनू ने अमेरिका में आयोजित मिसेज एशिया अमेरिका के ब्यूटी कांस्टेस्ट का खिताब जीता है। कैलीफोर्निया में 20 नवंबर को रंगारंग कार्यक्रम व तालियों की गड़गड़ाहट के बीच आयोजकों ने मीनू को ताज पहनाया, मीनू की सफलता पर उनके परिजनों ने उनके घर पहुंच कर बधाई दी, बता दें यह आयोजन अमेरिका की नामी फैशन कंपनी वर्जीलिया फैशन प्रोडक्शंस के फैशन हाउस की ओर से किया जाता है। जहां इस ब्यूटी कांटेस्ट में एशिया के 150 देशों की 200 प्रतिभाओं ने भाग लिया। फाइनल तक 90 प्रतिभागी पहुंचे और अंतिम निर्णय मीनू के पक्ष में गया।

यह भी पढ़ें: अब आपको देखने को मिलेगी पहाड़ी बार्बी “जुन्याली” डॉल, पढ़ें रिपोर्ट

बता दें कि बचपन से ही मेधावी छात्र रही मीनू ने किच्छा के जीजीआईसी से छठी कक्षा से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत पंतनगर विश्वविद्यालय से बीएससी और पंजाब विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई की, जूनियर रिसर्च फैलोशिप में उसकी देश में चौथी रैंक आई थी, मीनू को बचपन से ही गायन, संगीत, नृत्य और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का बहुत शौक था। वह साल 2017 से अपने पति विशाल गुप्ता के साथ यूएस में रह रही हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की वादियों में होने जा रही है इस फिल्म की शूटिंग, सीएम ने किया शुभारंभ।

हिलीवुड जगत से जुड़ी खास खबरें यूट्यूब पर देखिए. 

Exit mobile version