21वें राज्य स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं।

0
50
21वें राज्य स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं।

उत्तराखंड आज अपना 21वां स्थापना दिवस मना रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami) ने इस अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है, इस मौके पर देहरादून पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह(सेवानिवृत्त) ने परेड की सलामी ली।

यह भी पढ़ें:किशन महिपाल ने त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना। कलाकारों की अनदेखी आखिर कब तक ?

उत्तराखंड के 21वें स्थापना दिवस के अवसर पर देहरादून पुलिस लाइन मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह(सेवानिवृत्त) ने परेड की सलामी ली। इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया। उनके साथ डीजीपी अशोक कुमार एवं एडीजी पीवीके प्रसाद भी शामिल रहे। राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी, वहीं इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी और रामनाथ कोविंद एवं कांग्रेस ने भी अपने अपने ट्वीटर हैंडल से उत्तराखंड वासियों को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। सीएम धामी ने इस अवसर पर सभी अमर शहीदों, आंदोलनकारियों, एवं देश के लिए बलिदान देने वाले वीर जवानों को श्रद्धापूर्वक नमन किया.

यह भी पढ़ें: यूट्यूब पर छाई दून की नौनी प्रियंका महर,गेंदा फूल पहाड़ी वर्जन गा कर पहुंची बॉलीवुड

सीएम धामी ने हाल ही में आई आपदा में जान गवाने वाले लोगों के प्रति भी संवेदना प्रकट की,उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार द्वारा एक लाख करोड़ रूपय से अधिक की परियोजनाएं प्रदेश के लिए स्वीकृत की गई है, जिनमें से कई योजना का कार्य हो गया है, और कुछ का कार्य तेजी से चल रहा है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड गौरव सम्मान का सीएम धामी ने किया ऐलान,गढ़रत्न नेगी समेत ये 5 नाम शामिल

इस मौके पर सीएम धामी ने कई घोषणाएं भी की, उन्होंने 2025 तक उत्तराखंड के हर गांवों को लिंक मार्गो से जोड़े जाने की बात कही, साथ ही उन्होंने कहा है उत्तराखंड के प्रमुख शहरों को हेली सेवा से जोड़ा जाएगा जिसमें सरकार रणनीति बनाकर कार्य कर रही है, सीएम ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य जहां उड़ान योजना हेली सर्विस की शुरुआत की गई है.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।