उत्तराखंड गौरव सम्मान का सीएम धामी ने किया ऐलान,गढ़रत्न नेगी समेत ये 5 नाम शामिल

0
76
उत्तराखंड गौरव सम्मान का सीएम धामी ने किया ऐलान,गढ़रत्न नेगी समेत ये 5 नाम शामिल

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी( Pushkar Singh Dhami) ने उत्तराखंड गौरव सम्मान हेतु वर्ष 2021 के लिए 5 नामों का ऐलान किया है, पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को मरणोपरांत उत्तराखंड गौरव सम्मान से किया जाएगा सम्मानित 

यह भी पढ़ें: रीता स्यानी 2 का टीजर हुआ रिलीज,आकाश संग आइशा की जोड़ी आएगी नजर।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड गौरव सम्मान हेतु वर्ष 2021 के लिए 5 नामों का ऐलान किया है, उन्होंने  सम्मान हेतु चयनित पर्यावरण के क्षेत्र में अनिल जोशी, साहित्य के क्षेत्र में रस्किन बॉण्ड, खेल के क्षेत्र में बछेन्द्री पाल, संस्कृति लोक क्षेत्र में गायक नरेंद्र सिंह नेगी को शुभकामनाएं दी है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को मरणोपरांत उत्तराखंड गौरव सम्मान से नवाज़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: “स्वेता घस्यारी” गीत में पूजा ने बिखेरे अपनी खूबसूरती के जलवे, आप भी देखें

जल्द ही उत्तराखंड सरकार एक भव्य कार्यक्रम में इन पांचों व्याक्तित्वों को सम्मानित करेगी, उत्तराखंड के स्थापना दिवस के अवसर पर गांव से लेकर राजधानी में 7 दिनों तक विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक का आयोजन किया जाएगा. इसी क्रम में उत्तराखंड गौरव सम्मान की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस पहल के तहत विभिन्न क्षेत्रों के पांच प्रतिष्ठित लोगों को यह पुरस्कार दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: तेरा खातिर पार्ट-2 की शूटिंग हुई पूरी, नताशा, संजू मचाएंगे एक बार फिर धमाल।

जानकारी के मुताबिक सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड महोत्सव के अंतर्गत प्रतिवर्ष 5 व्यक्तियों को दिये जाने वाला उत्तराखण्ड गौरव सम्मान विभिन्न क्षेत्रों में राज्य को पहचान दिलाने वालों का सम्मान है यह सम्मान प्रेरणा का कार्य भी करेगा।

यह भी पढ़ें:रिलीज होते ही पहली पसंद बना ‘लस कमरी’ म्यूजिक वीडियो, देखें वीडियो

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।