जै मां भवानी पारंपरिक जागर में जानिए मां के रुपों की महिमा, पढ़ें रिपोर्ट।

0
122
जै मां भवानी पारंपरिक जागर में जानिए मां के रुपों की महिमा, पढ़ें रिपोर्ट।

उत्तराखंड के गायक गीताराम कंसवाल (Geetaram Kanswal) के पारंपरिक जागर जै मां भवानी (Jai Maa Bhawani) को हजारों दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं, जागर में उन्होने मां की स्तुति एवं गुणगान किया है, साथ ही उनके स्वरुपों की महिमा के बारे में बताया है. यह जागर यमुनोत्री फिल्म्स (Yamnotri Films) के बैनर तले जारी किया गया है.

यह भी पढे़ं: कुमांउनी लव सॉन्ग जनम-जनम रिलीज,वीडियो में दिया सतर्कता का संदेश।

लोकगायक गीताराम कंसवाल वैसे तो डीजे सांग्स के लिए ज्यादा जाने जाते हैं,लेकिन हर बार डीजे गीत ही लेकर आएं ऐसा तो हो नहीं सकता क्योंकि दर्शकों एवं श्रोताओं की पसंद अपनी अपनी होती है, जिसका एक कलाकार को ध्यान रखना होता है, औऱ उनका प्रयास होता है उन्हें हर वर्ग के लोग पसंद करें किसी को जागर पसंद आएं तो किसी को डीजे सांग्स या किसी को दिल में बसने वाले कर्णप्रिय गीत, गीताराम कंसवाल ऐसे ही दर्शकों का अपनी तरफ ध्यान आकर्षित करते हैं, डीजे सॉन्ग के अलावा इस बार वे पारंपरिक जागर लेकर आए हैं.

यह भी पढ़ें: आशीष चमोली का नया अंदाज आया वीडियो में नजर,आप भी देखें वीडियो।

जागर को स्वर देने के साथ ही इसकी रचना भी गीताराम कंसवाल द्वारा की गई है. विरेंद्र पंवार ने इसे संगीत एवं रिद्म सुभाष पांडे ने दी है. बता दें कि इस जागर को प्रमोशनल वीडियो फार्मेंट में जारी किया गया है. वीडियो का फिल्माकंन एवं संपादन का काम हार्दिक स्टुडियो द्वारा किया गया है. वीडियो में गीताराम जागर का आनंद लेते नजर आ रहे हैं, साथ ही ढोल-दमाऊ की थाप ने जागर को औऱ भी आकर्षक बना दिया है.
गीताराम कंसवाल जागर में मां भवानी के रुपों एवं उनकी महिमा का गुणगान कर रहे हैं, दर्शक इस जागर को खूब पसंद कर रहे हैं, बता दें कि इससे पूर्व भी गीताराम कंसवाल रेशमा छोरी,बांद बसंती,रामकली,छोरी बिंदास जैसे हिट्स दे चुके हैं. यमुनोत्री फिल्म्स के निर्माता सुरेश प्रसाद एवं सह निर्माता प्रकाश गुसाईं हैं, जो उत्तराखंडी संगीत जगत के प्रति समर्पित हैं, औऱ हर बार अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए नई रचनाएं लेकर आते हैं.
आप भी देखिए जै मां भवानी पारंपरिक जागर गीताराम कंसवाल के स्वरों में।

उत्तराखंड फिल्म जगत की सभी ख़बरों को देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।