फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल के लिए शॉर्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा का हुआ सेलेक्शन,रिपोर्ट।

0
29
फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल के लिए शॉर्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा का हुआ सेलेक्शन,रिपोर्ट।

उत्तराखंडी शार्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा (Bol Diyaan Unma) का फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवेल(Free Spirit Film Festival) के लिए चयन हुआ है. इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया की लगभग 23 फिल्में दिखाई जाएंगी. जिनमें उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व भी देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की प्रियंका भट्ट की फिल्म में बॉलीवुड स्टार दिखाएंगे जलवे,पढ़ें रिपोर्ट।

पहाड़ों से पलायन और खाली होते गांवों पर बनी उत्तराखंडी शॉर्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बोल दियां ऊंमा फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है, दर्शकों की पसंद ने इस फिल्म को सुपरहिट बना दिया है. इस फिल्म का फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल के लिए चयन हुआ है, इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया की लगभग 23 बेहतरीन फिल्में दिखाई जाएंगी. इससे पहले बोल दियां ऊंमा फिल्म का चयन टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के लिए भी हो चुका है.

यह भी पढ़ें: लस कमरी वीडियो की शूटिंग हुई पूरी,पहली बार संजू,दीक्षा एक साथ आएंगे नजर।

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोकगायक गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने अपने ऑफिसियल फेसबुक पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल मैक्लॉडगंज में दुनिया की 23 फिल्मों का सेलेक्शन हुआ है, जिनमें भारत की दो फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में बोल दियां ऊंमा (Bol Diyaan Unma) ने भी अपना स्थान बनाया है, उत्तराखंडी शॉर्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा उन परिवारों की कहानी है, जिनके अपने रोजगार की तलाश में घर-गांव छोड़कर शहर चले गए हैं.

यह भी पढ़ें: अमीर का त्वैथे देखणू रौलू गीत बना श्रोताओं की पसंद, आप भी देखें

इसी पलायन और गांव की महिलाओं की पीड़ा पर बनी ये शानदार फिल्म आपको भीतर तक झकझोर कर रख देगी. फिल्म वाकई में दिल को छुने वाली है, गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की गाइडेंस में तैयार फिल्म का डायरेक्शन कविलास नेगी ने किया है. ओरिजनल स्टोरी का क्रेडिट वल्लभ डोभाल को जाता है. कलाकारों में अंजली नेगी और राजेश नौगांई का काम लाजवाब है, फिल्म के प्रोड्यूसर अतुलान दास गुप्ता हैं, पहाड़ में ‘बोल दियां ऊंमा’ जैसी फिल्में बनने से सच्चाई को समाज के सामने लाने का सार्थक प्रयास है.

यह भी पढ़ें: फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड बेहतरीन डेस्टिनेशन: महाराज

आप भी देखिए हृदय को झकझोर देने वाली शॉर्ट फिल्म बोल दियां ऊंमा।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।