उत्तराखंड के युवा अंकुर की शॉर्ट फिल्म हाईवे नाइट्स ऑस्कर 2023 के लिए हुई नामित।

0
47
उत्तराखंड के युवा अंकुर की शॉर्ट फिल्म हाईवे नाइट्स ऑस्कर 2023 के लिए हुई नामित।

उत्तराखंड (Uttarakhand) के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं, हर कोई युवा किसी न किसी क्षेत्र में अपने साथ ही उत्तराखंड का नाम भी रोशन कर रहे हैं. इन्हीं में से ऋषिकेश के रहने वाले अंकुर गुसाईं (ankur gusain) की शॉर्ट फिल्म हाईवे नाइट्स (Highway Nights) ऑस्कर 2023 के लिए नामित हुई है. 

यह भी पढ़ें: गढ़वाली गीत जवैं रिसाड़ लगातार बन रहा दर्शकों की पसंद, देखें रिपोर्ट

उत्तराखंड की योग नगरी ऋषिकेश के अंकुर गुसाईं प्रतिभाशाली युवा फिल्मों की दुनिया में छाए हुए हैं, हाल ही में उन्होंने बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज की है. दरअसल शॉर्ट फिल्म हाईवे नाइट्स ऑस्कर 2023 के लिए नामित हुई है, अंकुर बॉलीवुड में कास्टिंग डायरेक्टर हैं, जिन्होंने हाईवे नाइट्स (Highway Nights) में भी काम किया है, हालांकि फिल्म को प्रकाश झा द्वारा डायरेक्ट किया गया  है. इश तरह विश्व प्रसिद्ध ऑस्कर अवॉर्ड में अब उत्तराखंड का भी प्रतिनिधित्व देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें: मसूरी फिल्म काॅनक्लेव पर उत्तराखण्ड के फिल्मी दिग्गजों ने उठाई ऑर्गनाइज़र पर उंगली

हाईवे नाइट्स फिल्म की कहानी सेक्स वर्कर किशोरी के जीवन में आए बदलाव पर आधारित है. इस फिल्म की पूरी कास्टिंग अंकुर गुसाईं ने की है. गंगाजल टू औऱ सांड की आंख जैसी फिल्मों के लिए मशहूर विश्वख्याति प्राप्त फिल्मकार प्रकाश झा ने इस फिल्म में बतौर ट्रक ड्राइवर की भूमिका निभाते नजर आए, हाईवे नाइट्स को बेस्ट इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 21 में द ग्रैंड जूरी प्राइज से नवाजा गया, जिसके बाद फिल्म अब ऑस्कर 2023 के लिए नामित हो गई है, इस फिल्म का थिएट्रिकल दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉस एंजिल्स में रिलीज होगी. फिल्म का निर्देशन शुभम सिंह ने किया है. इससे पहले शुभम सिंह निर्देशित फीचर फिल्म पेनाल्टी नेटफ्लिक्स पर धूम मचा चुकी है.

यह भी पढ़ें: फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड बेहतरीन डेस्टिनेशन: महाराज

बता दें कि अंकुर अब तक कई बड़े धारावाहिकों की कास्टिंग कर चुके हैं, वे कलर्स टीवी के चर्चित धारावाहिक छोटी सरदारनी व स्टार प्लस के धारावाहिक गुम है किसी के प्यार में’ में भी कास्टिंग डायरेक्टर के रुप में काम कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार अंकुर ने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है,वो यहां की युवा अभिनय के क्षेत्र में अपना नाम कमाएं, अंकुर को पूरी उम्मीद है कि हाईवे नाइट्स निश्चित तौर पर ऑस्कर जीतने में सफल रहेगी.

यह भी पढ़ें: फूलों सी मुखड़ी गीत बन रहा हजारों दर्शकों की पसंद, पढ़े रिपोर्ट

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यब पर सब्सक्राइब करें।