उत्तराखंड की हकीकत बंया कर रही है शार्ट फिल्म यकुलांस द घोस्ट ऑफ विलेज।

0
431

पांडवाज प्रोडक्शन (Pandavaas) की यकुलांस (yakulaans) द घोस्ट ऑफ विलेज शॉर्ट फिल्म उत्तराखंड की हकीकत को बंया करती है. पहाड़ों में पलायन से खाली हो चुके गांवों में खौफनाक सन्नाटा पसरा है. अब तक 5 लाख से अधिक लोग गांव से पलायन कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: पवनदीप राजन कला, संस्कृति औऱ पर्यटन के बने ब्रांड एम्बेसडर,सीएम ने की घोषणा।

पांडवाज (Pandavaas) हर बार अपने दर्शकों को के लिए कुछ ना कुछ नया लेकर आते हैं. इसी कड़ी में पलायन पर आधारित पहाड़ों की खौफनाक हकीकत को बंया करती हुई शार्ट फिल्म यकुलांस (yakulaans) द घोस्ट ऑफ विलेज लेकर आने वाले हैं. यकुला यानि अकेला होना, गांवों में कभी हंसी ठिठोली से गूंजते अब खौफनाक सन्नाट पसरा हुआ है. रोजी-रोटी की तलाश में गावं के जवान शहरों में चले गए. हर तरफ डराने वाली खामोशी पसरी है. वहीं यकुलांस इन्हीं गांवो में रह रहे एक बुजुर्ग शख्स की कहानी है.जो अकेलेपन में जीता हुआ अपने मवेशियों से बातें करता नजर आता है. एक दशक के भीतर उत्तराखंड से पांच लाख से अधिक लोग पलायन कर गए हैं, जिससे पहाड़ में बसे 3,946 गांव घोस्ट विलेज बनकर रह गए हैं.

यह भी पढ़ें: फैशन का भूत चढ़ा मिनी के सिर,लाखों दर्शकों ने किया वीडियो को पसंद।

ईशान डोभाल फिल्म के संगीत म्यूजिक डायरेक्टर हैं. उन्होंने संगीत के माध्यम से हर भाव को छूने की कोशिश की है. फिल्म के गीतों को जगदम्बा चमोला और दीपा बुग्याली ने अपनी भावपूर्ण आवाज से सजाया है. ईशान का कहना है कि घोस्ट विलेज में साउंड रिकॉर्डिंग एक चुनौती होती है,क्योंकि हर तरफ सन्नाटा पसरा होता है. इस मुश्किल को महसूस किया है. इस शॉर्ट फिल्म को चमोली के एक घोस्ट विलेज में फिल्माई गई है. दमोदर हरि फाउंडेशन के बैनर तले फिल्म का निर्माण हुआ है. यह फिल्म पांडवाज की टाइम मशीन सीरीज का पार्ट-4 है. कुणाल डोभाल इस फिल्म के लेखक हैं.

यह भी पढ़ें:  तेरु लवर गीत हो रहा है वायरल,गायक जय प्रकाश की गायिकी को श्रोताओं ने किया पसंद।

बता दें कि फिल्म से यकुलांस 27 अगस्त को शाम 6 बजे रिलीज की जाएगी. फिल्म में स्थानीय पात्रों के साथ चमोली जिले के एक घोस्ट गांव की वास्तविकता को दर्शाती है. पांडवाज क्रिएशन्स प्रा. लिमिटेड उत्तराखंड स्थित मीडिया प्रोडक्शन ने युवा कलाकारों के साथ म्यूजिक वीडियो, फोक और सामाजिक मुद्दों पर डाक्यूमेंट्री पर काम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें: पहाड़ी जीवन के मर्म को दिखाने में सफल रही बोल दियां ऊंमा शॉर्ट फिल्म।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को सब्सक्राइब करें।