उत्तराखंड की बेटी संगीता पंत के देशभक्ति गीत को कई दिग्गज गायकों ने गाया।

0
182
उत्तराखंड की बेटी संगीता पंत के देशभक्ति गीत को कई दिग्गज गायकों ने गाया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर में हाल ही में एक गीत मातरम् (Mataram) लॉच हुआ है, उत्तराखंड (Uttarakhand) की बेटी संगीता पंत (Sangeeta Pant) ने इस गीत को बनाया है. देश के कई दिग्गज गायकों ने इसे गाया है.जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: पवनदीप राजन ने जीता Indian idol 12,देवभूमि में जश्न का माहौल।

देश को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके को और भी स्पेशल बनाने के लिए हाल ही में एक गीत मातरम (Mataram) लॉच हुआ है.उत्तराखंड की बेटी संगीता पंत ने इस गीत को बनाया है. पहली बार भारतीय संगीत के इतिहास में तीन महिला संगीतकारों ने शानदार जीवंत देशभक्ति गीत मातरम् का निर्देशन किया है. जिसमें संगीता पंत (Sangeeta Pant) के साथ विजया शंकर औऱ राजलक्ष्मी संजय शामिल हैं. संगीता पंत प्रमुख महिला संगीतकारों में से एक है. उनके नाम कई उपलब्धियां दर्ज हैं. उन्होंने अब तक कई फिल्मों व गैर फिल्मी गीतों में संगीत निर्देशन किया है.

यह भी पढ़ें: दर्शकों का इतंजार हुआ खत्म, मरोड़ गीत रिलीज होते ही मचा रहा है धमाल।

मातरम् (Mataram) गीत और भी खास बन चुका है,इस गीत को अनुराधा पौडवाल, शंकर महादेवन, शान और श्रीनिवास जैसे प्रसिद्ध गायकों ने अपनी आवाज दी है. गीत की सिनेमैटोग्राफी औऱ वीडियो निर्देशन का क्रेडिट केसी लॉय को जाता है.औऱ वीडियो संपादन का श्रेय रुपशा मुखर्जी को जाता है. भारत की महिला शक्ति पूरे विश्व में मिसाल बनकर उभरी है. और इस भावना को मातरम् गीत दर्शा रहा है.यह गीत 13 अगस्त को रिलीज हुआ, जिसके बाद से यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को पद्म पुरस्कार के लिए राज्य सरकार करेगी संस्तुति।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।