उत्तराखंड की बेटी फिल्म ‘ASHA’ से दे रही है समाज को संदेश।

0
उत्तराखंड की बेटी फिल्म 'ASHA ' से दे रही है समाज को संदेश।

उत्तराखंड की बेटी ने हरियाणा से लेकर पश्चिमी यूपी तक अपने अभिनय का जलवा बिखेरा हुआ है. कविता जोशी (Kavita Joshi) हरियाणवी फिल्म आशा (ASHA) से समाज को संदेश देने का काम कर रही है. और सोशल मीडिया पर लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं. 

यह भी पढ़ें: Aparshakti Khurana ने रिलीज किया बचपन का प्यार का पंजाबी वर्जन,देखिए वीडियो।

कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के रूद्रपुर की कविता जोशी ने कर दिखाया है. कविता मूल रूप से उत्तराखंड से है लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से हरियाणा इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है. इन दिनों वे हरियाणा के सुपरस्टार धाकड़ छोरा फेम उत्तर कुमार के साथ हरियाणवी फिल्मों में धमाल मचा रही हैं. साथ ही वे देश के बड़े कलाकारों में भी शुमार हैं. कविता ने अयोध्या में हुई रामलीला में सीता का रोल प्ले कर सुर्खियां बटोरी थी.

यह भी पढे़ं: Tiger Shroff हुए थे बिकिनी बेब कहे जाने पर ट्रोल,अरबाज खान के टॉक शो पर किया खुलासा।

बता दें हाल ही में कविता की फिल्म आशा रिलीज हुई है जिसने महज 14 दिनों में 2 करोड़ लोगों का दिल जीत लिया है. और लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है. उनकी यह फिल्म पूरे देश को संदेश देने का काम कर रही है. इस फिल्म में बेटियों पर होते शोषण को भली-भांती दर्शाया गया है. जिसमें आज भी बेटियों का सड़क और बाजार से अधिक घर-परिवार में शोषण किया जाता है. उन्हें केवल घर-परिवार चूल्हा-चौका करने तक सीमित माना जाता है. पूरी फिल्म एक अनाथ बेटी पर केंद्रित है.और अनाथ बेटी का किरदार कविता जोशी ने अदा किया है. उनके पिता की भूमिका विकास बालियान ने निभाई है.

 film ‘ASHA’.

वहीं कविता जोशी का कहना है कि वह इस तरह की फिल्में बना रहे हैं, जिन्हें पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकें. फिल्मों के माध्यम से हम समाज को अच्छा संदेश दे सकते हैं. इसके अलावा सुपरस्टार उत्तर कुमार इस फिल्म के निर्माता औऱ दिनेश चौधरी निदेशक हैं. कविता ने आगे कहा कि उनकी अपकमिंग फिल्म भी संवेदनाओं को छूती हुई दिखाई देंगी. बता दें कविता दूरदर्शन के कार्यक्रमों, सोनी के क्राइम पेट्रोल में काम करने के बाद अब लगातार देहाती फिल्मों में काम कर रही हैं. औऱ उनकी फिल्में लगातार हिट हो रही हैं. मन्नू धाकड़ मैन, कट्टो, विकास की बहू, अलज-पलझ, मुद्दा फिल्म के बाद वे अब आशा फिल्म में नजर आई हैं.

यह भी पढे़ं: Bigg Boss OTT: शो की पहली कंटेस्टेंट Neha Bhasin का नाम आया सामने, पढे़ं रिपोर्ट।

बचपन से था एक्टिंग का शौक:

कविता कहती है कि उन्हें बचपन से डांस, एक्टिंग औऱ मॉडलिंग का शौक था. एक बार उत्तर कुमार अपनी फिल्म के गीत को फिल्माने के लिए नैनीताल आए थे. इस दौरान कविता उनसे मिली और उत्तर को उनकी एक्टिंग पसंद आई और अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया. जिसके बाद से कविता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.और आज वे हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने अब तक नटखट, हम दो भगोड़े, झलक,सेनापति, कुनबा और फक्कड़ जैसी कई हरियाणवी फिल्मों में अपने अभिनय के जलवे बिखेरे हैं. हालांकि वे इन दिनों पंजाबी फिल्म कुड़ी सेर, मुंडा सवा सेर की शूटिंग में व्यस्त हैं.

इसके अलावा कविता की मां जानकी जोशी एक सरकारी कॉलेज में शिक्षिका के पद पर हैं, उनके पिता का निधन हो चुका है. कविता ने कई विझापन फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने बताया कि वे जल्द ही बॉलीवुड फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार दिखेंगे रॉ एजेंट के रोल में,बेलबॉटम का ट्रेलर हुआ ट्रेंड।

Exit mobile version