फिल्ममेकर Trisha Das ने किया बड़ा खुलासा, हो चुकीं हैं यौन शोषण का शिकार।

0
175
फिल्ममेकर Trisha Das ने किया बड़ा खुलासा, हो चुकीं हैं यौन शोषण का शिकार।

बॉलीवुड इंडस्ट्री(Bollywood Industry) में कई पिछले कुछ समय से कई बड़े बदलाव आए हैं. स्टार्स अपने साथ हुए टॉर्चर के बारे में अब खुलकर बात करने लगे हैं. हाल ही में फिल्ममेकर और लेखक त्रिशा दास (Trisha Das) ने अपने साथ हुए शोषण को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें: Nora Fatehi का गाना Coca Cola इंटरनेट पर वायरल,पाकिस्तानी गाने का है रीमेक।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी समय से कई बदलाव आ रहे हैं. खासतौर पर फीमेल स्टार्स जो पहले अपने साथ हुए बुरे अनुभवों को साझा करते हैं, हिचकिचाट महसूस करती हैं. लेकिन अब वो खुलकर अपनी बातों को रखती हैं और इंडस्ट्री के अंदर की काली सच्चाई को सबके सामने लाती हैं. हाल ही में नेशनल अवॉर्ड विजेता डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर औऱ लेखक त्रिशा दास ने अफने साथ हुए शोषण को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है. त्रिशा ने बताया कि वे कई बार यौन शोषण का शिकार हो चुकी है. हालांकि उस समय न इतना सोशल मीडिया का जमाना था औऱ न ही कोई मीटू कैंपेन था.

यह भी पढे़ं: एक्ट्रेस Gehna Vasishth ने किया खुलासा,शमिता शेट्टी के साथ बनाने चाहते थे फिल्म राज।

जानकारी के मुताबिक त्रिशा ने बताया कि एक फेमिनिस्ट होने के नाते 2016 में जब मैंने अपनी पहली किताब Ms Draupadi Kuru:After the pandavas लिखी थी. तब से लेकर अब के वक्त में काफी बदलाव आ गया है. अब लोग लैंगिक समानता पर बात करते हैं, समाज में हो रहे अन्याय की बात करते हैं. वर्क प्लेस में जहां लैंगिक असमानताएं होती थी वहां मीटू जैसे मूवमेंट शुरू हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: shershaah फिल्म का ट्रेलर रिलीज, विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा पर है आधारित।

दास ने आगे कहा कि जब मैं बतौर डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर काम कर रही थी. तब कई बार मेरा शोषण किया गया. लेकिन वर्क प्लेस की बात आम थी,और ऐसा कोई प्लेटफॉर्म नहीं था जहां हम अपनी कहानी बयां कर सकें. इसकी कमी से शोषण का शिकार होते रहीं. आदमियों के अंदर किसी का डर नहीं होता था. लेकिन सोशल मीडिया औऱ कार्यस्थल पर यौन शोषण पर होने वाली बातचीत और मीटू मूवमेंट के बाद बहुत बदलाव आए. ये मूवमेंट महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर है, औऱ मुझे उम्मीद है कि इस आंदोलन का राजनीतिकरण नहीं होगा. बता दें कि त्रिशा दास फिल्म अभिनेता वीर दास की बहन है.

यह भी पढ़ें: कृष्णा श्रॉफ ने शेयर की टॉपलेस तस्वीर,सोशल मीडिया पर बढ़ा तापमान।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।