shershaah फिल्म का ट्रेलर रिलीज, विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा पर है आधारित।

0
156
shershaah फिल्म का ट्रेलर रिलीज, विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा पर है आधारित।

शेरशाह(Shershaah) फिल्म कारगिल युद्ध में परवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा पर आधारित है. अमेजन ऑरिजिनल मूवी शेरशाह का ट्रेलर रिलीज किया. फिल्म में विक्रम बत्रा का रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा ने प्ले किया है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ-प्रभास ने शुरू की फिल्म की शूटिंग,दीपिका पादुकोण भी आएंगी नजर।

कारगिल युद्ध में परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा की शौर्य गाथा पर आधारित फिल्म शेरशाह का ट्रेलर बीते दिन 25 जुलाई को रिलीज किया गया. कारगिल युद्ध के दौरान विक्रम बत्रा का कोडनेम शेरशाह था. बताते चले कि विक्रम बत्रा को पाकिस्तानी सेना शेरशाह के नाम से ही जानती थी. ट्रेलर में विक्रम की निजी जिंदगी से लेकर युद्ध तक के हर पल को दिखाया गया है. साथ ही दिखाया है कि कैसे शहीद विक्रम ने पाकिस्तानी सेना को धूल चटा दी थी. कैप्टन बत्रा को 15 अगस्त 1999 में भारत सरकार ने मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें: पोर्न फिल्म रैकेट मामले में ईडी की हो सकती है एंट्री, ED करेगी जांच।

करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म शेरशाह में लीड रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा प्ले कर रहे हैं. औऱ उनके साथ एक्ट्रेस कियारा अडवाणी नजर आने वाली हैं. ट्रेलर काफी रोमांच से भरा हुआ हैं 3 मिनट के ट्रेलर में सिद्धार्थ के डॉयलॉग तिरंगा लहरा कर आऊंगा या तिंरगे में लिपटर आऊंगा, औऱ दिल मांगे मोर  ने देशवासियों के दिल में उतर गए हैं.

बता दें कि सिद्धार्थ इस रोल को लेकर काफी उत्साहित है. और कहा कि वर्दी में एक सैनिक का किरदार निभाने से मन में हमेशा गर्व की भावना पैदा होती है. लेकिन विक्रम बत्रा जैसे महान वॉर-हीरो की भूमिका निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी थी. खुद को इस किरदार में ढालने के लिए बेमिसाल साहस-धैर्य और मानसिक तैयारी की जरूरत थी. उन्होंने आगे कहा कि मैने उनके व्यक्तित्व को और पराक्रम की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की है.औऱ यहां भारतीय सेना के जवानों औऱ उनके परिवारों के दिलेर सदस्यों के बीच आना मेरे लिए सम्मान की बात है.

यह भी पढे़ं: हिमेश के जन्मदिन पर पवनदीप अरुणिता ने दिया नए गीत का तोहफा,जमकर हो रहा वायरल।

वहीं फिल्म में डिंपल चीमा के किरदार में कियारा आडवाणी नजर आएंगी. जो कैप्टन बत्रा की जिंदगी में सबसे मजबूत सहारा रहीं है. कियारा ने कहा कि डिंपल जैसी मजबूत औऱ प्रेरक महिला की भूमिका निभाना मेरे लिए बड़े गर्व की बात है. मुझे इस किरदार में गुमनाम नायकों औऱ सेना के जवानों की कामयाबी में पर्दे के पीछे से योगदान देने वाली महिलाओं के सफर को समझने का मौका मिला. उनका कहना है कि हम युद्ध में अफना पराक्रम दिखाने वाले पुरूषों की वीरता का जश्न मनाते हैं. लेकिन उनके परिवार की महिलाओं के बलिदान की ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है. हालांकि इस फ़िल्म के माध्यम से हम भारत को जीत दिलाने वाली उनकी अदम्य भावना, उनकी निडरता और उनके बलिदान को नमन करते हैं

यह भी पढे़ं: पंकज त्रिपाठी पहुंचे बेलसंड, मिमी फिल्म रिलीज से पहले लिया माता-पिता का आशीर्वाद।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी खबरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।