1st T20 Cricket : भारत-विंडीज पहला टी-20 आज, जानें दोनों टीमों के प्लेइंग XI

0
262

1st T20 Cricket : भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार (1 अगस्त) से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ नई शुरुआत करने उतरेगी। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया की कोशिश अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी शुरू करना भी होगी। 1st T20 Cricket

ASHES 2019 ENGvsAUS: स्टीव स्मिथ का धमाका, 24वां टेस्ट शतक किया पूरा

रिकॉर्ड सुधारना होगा : भारतीय टीम का भले ही टेस्ट और वनडे में दबदबा रहा है, लेकिन टी-20 में उसका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। भारतीय टीम वर्तमान में पांचवें नंबर पर है। इसके अलावा, वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस प्रारूप में टीम इंडिया कभी मजबूत प्रदर्शन नहीं कर सकी है। ऐसे में क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में दबदबा बनाने को भारत को दमदार प्रदर्शन करना होगा।

युवाओं पर नजरें : विश्व कप टी-20 की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय टीम सीरीज में युवा खिलाड़ियों को परखेगी। खासतौर पर मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के लिए यह दौरा बेहद अहम होगा। ये दोनों बल्लेबाज टी-20 के अलावा वनडे क्रिकेट में भी अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं। मनीष पांडे ने भारत के लिए आखिरी मैच नवंबर 2018 में और श्रेयस अय्यर ने फरवरी 2018 में खेला था।

धवन की वापसी : अंगूठे की चोट के कारण विश्व कप से बाहर होने वाले शिखर धवन ने वापसी की है। वह रोहित संग पारी शुरू करेंगे। तीसरे नंबर पर खुद कोहली उतरेंगे जबकि चौथे पर लोकेश राहुल का उतरना तय है। धौनी की जगह ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे।

Top 2 Garhwali Song : यूट्यूब पर धमाल मचा रहा खूटि रोड़िगे और रे मालू, देखें ये रिपोर्ट

वेस्टइंडीज टीम टी-20 में है खतरनाक
टी-20 में विंडीज की टीम को काफी खतरनाक माना जाता है। वह दो बार टी-20 विश्व कप खिताब भी जीत चुकी है। ऑलराउंडर पोलार्ड और स्पिनर सुनील नरेन की वापसी हुई है। ऐसे में भारत विंडीज को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगा।

Katrina Kaif Photos : मेक्सिको में लंबी छुट्टियां एंजॉय करने के बाद मुंबई वापस लौटीं Katrina Kaif

चोटिल रसेल बाहर, जेसन शामिल : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए शुक्रवार को चोटिल आंद्रे रसेल की जगह जेसन मोहम्मद को टीम में शामिल किया है। मोहम्मद एक साल के बाद पहली बार टीम में वापसी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के अंतरिम मुख्य कोच फ्लायड रीफर ने कहा, आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी की जगह लेना इतना आसान नहीं है लेकिन हमें भरोसा है कि जेसन अच्छा प्रदर्शन करेगा।

Priyanka Chopra Photos : प्रियंका की खूबसूरत तस्वीरें छाई सोशल मीडिया पर

मौसम का हाल
शनिवार को लॉडरहिल में बारिश की काफी संभावना है।

पिच रिपोर्ट
बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। बड़ा स्कोर बनने की संभावना।

Facebook Comments