सौंण कूयेडी गीत ने छोड़ी दिलों पर छांप,श्रोताओं ने कहा आंखे भर आई।

0
107
सौंण कूयेडी गीत ने छोड़ी दिलों पर छांप,श्रोताओं ने कहा आंखे भर आई।

उत्तराखंड म्यूजिक इंडस्ट्री में ऐसे गीत हैं जिन्होंने पहाड़ों की याद ताजा की है. हाल ही में युवा गायक अन्नु रावत (Annu Rawat) बेहद मार्मिक गीत सौंण कूयेडी (Saun Kuyedi) लेकर आए हैं. इस गीत को सावन की शुरूआत में यूट्यूब पर रिलीज किया है. दर्शकों ने इस गीत को खूब पसंद किया है. 

यह भी पढे़ं: छोरी सुमना वीडियो बना लाखों की पसंद,दर्शकों ने की गायकों की तारीफ।

सौंंण कूयेडी (Saun Kuyedi) गीत दिल को छु लेने वाला गीत है. जिसमें एक पहाड़ी प्रवासी बेटा अपनी मां की याद में अपना दर्द बंया कर रहा है.  इस गीत में उत्तराखंड के चौंमास (बरसात का मौसम) में होने वाली गतिविधियों का वर्णन किया गया है. इस गीत को युवा गायक अन्नु रावत ने आवाज दी है. इसके अलावा गीत के बोल लिखने के साथ-साथ कंपोज भी अन्नु रावत ने किया है. इसे संगीत ज्योति प्रकाश पंत ने दिया है. ज्योति ने बेहद शानदार म्युजिक दिया है.

यह भी पढ़ें: रोहित प्राची के इस वीडियो ने जीता युवाओं का दिल,याद आया बचपन का प्यार।

गीत को ऑफिसियल वीडियो फार्मेट में जारी किया है. वीडियो में अन्नु रावत गीत का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. गीत की शुरूआत में दिखाया जाता है कि अन्नु नौकरी के लिए अपने घर से दूर रह रहे हैं, तभी उनकी मां का फोन उन्हें आता है बात करते हुए कहते हैं कि लॉकडाउन के बाद घर आने की बात कहते हैं,जिसके बाद से उन्हें अपनी मां की याद आने लगती है. औऱ सोचते हैं कि मेरी मां उदास होगी, और ऊपर से सावन का कोहरा, बरसात लगी होगी. यह गीत कहीं न कहीं उन सभी प्रवासियों को अपने पहाड़ों की याद दिला रहा है. जो अपने परिवार से दूर रह रहे हैं.  यह गीत दिल को छूने वाला है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड भू-कानून पर अब बनी लघु फिल्म,टीम मंगतू का जबरदस्त प्रदर्शन।

गीत के वीडियो का शानदार फिल्मांकन सुमित पंवार ने किया है. संपादन का हिमांशु रायल द्वारा किया गया है. वीडियो में उत्तराखंड की हसीन वादियो की झलकियां दिखाई गई है. वहीं गीत के रिलीज होते ही दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलनी शुरू हो गई है. कमेट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा कि इस गीत को सुन कर हमारी आंखे भर आई. दर्शक इस गीत को खूब प्यार दे रहे हैं. अन्नु एक सफल गायक के साथ-साथ अच्छी लेखनी के भी ज्ञाता हैं. इन्होंने उत्तराखंडी गीतों को आवाज दी है. और दर्शक इनकी गायिकी को भी काफी पसंद करते हैं.

यह भी पढे़ं: दर्शकों ने की इस वीडियो में गायिकी और फिल्माकंन की तारीफ,मिले हजारों हिट्स।

आप भी सौंण कूयेडी गीत का आनंद लीजिए।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।