धागो ह्वेगे जिंदगी गढ़वाली गजल ने लुभाया दर्शकों का दिल,कहा आवाज अद्भुत है।

0
148
धागो ह्वेगे जिंदगी गढ़वाली गजल ने लुभाया दर्शकों का दिल,कहा आवाज अद्भूत है।

कई कलाकार उत्तराखंड संस्कृति को बचाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. उन्हीं में से एक उत्तराखंडी युवा गायक सौरभ मैठाणी (Saurav Maithani) हैं जिन्होंने गीतों के अलावा इस बार गढ़वाली गजल धागो ह्वेगे जिंदगी (DHAGU HWEGE ZINDAGI) के माध्यम से संस्कृति बचाने का सराहनीय प्रयास कर रहे हैं. यह गजल हाल ही में रिलीज हुई है.

DHAGU HWEGE ZINDAGI OFFICIAL SONG

यह भी पढ़ें: सौरभ मैठाणी ने की माँ दुर्गा स्तुति! मिनी उनियाल के अभिनय के कायल हुए दर्शक !

उत्तराखंड संगीत जगत में कई उत्तराखंडी गीत लगातार दर्शकों के मनोरंजन के लिए जारी किए जाते हैं. साथ ही संस्कृति के संरक्षण के लिए प्रयास कर रहे हैं. उत्तराखंडी युवा गायक सौरभ मैठाणी उत्तराखंडी गीतों को नए आयाम तक पहुंचाने का विशेष योगदान दे रहे हैं. हाल ही में सौरभ मैठाणी (Saurav Maithani) गढ़वाली गजल धागो ह्वेगे जिंदगी लेकर आए हैं. इस कर्णप्रिय गजल के माध्यम से सौरभ संस्कृति बचाने का अथक प्रयास कर रहे हैं. ग़जल को स्वर देने के साथ-साथ इसकी कंपोजीशन भी सौरभ मैठानी ने की है. इसके मनमोहक बोल मधुसूदन थपलियाल ने लिखे हैं.

यह भी पढ़ें: रिलीज़ हुआ बौ सुरेला वीडियो संजू सिलोड़ी और रूचि की जोड़ी ने बाँधा समां !

गजल में बेहतरीन मंत्रमुग्ध करने वाला म्यूजिक संजय कुमोला ने दिया है. संजय कुमोला हर बार गीतों में अपने संगीत से चार चांद लगा देते हैं. लयबद्ध सतीश नेगी ने किया है. मिक्सिंग मास्टरिंग रोहित भंडारी एवं हीर चौहान ने की है. गजल के वीडियो का बेहतरीन फिल्माकंन शुभम कैंतुरा (क्रिएटिव बुड़बक) और शिवम भट्ट ने किया है.

वीडियो में सौरभ मैठाणी हारमोनियम पर, महेश चंद्र बांसुरी ,की-बोर्ड पर जयंत रावत, आक्टोपैड पर भारत मैखुरी तबला अनुप सैलानी औऱ गिटार पर आयुष जोशी ने खूबसूरत माहौल बनाया है. सभी कलाकार अपने-अपने क्षेत्र में उम्दा हैं. वाद्ययंत्रों का प्रयोग भी बड़ी सहजता से किया है. महेश चंद्र की बांसुरी ने एक बार फिर मन मोह लिया है, इसके अलावा वीडियो का निर्देशन सोहन चौहान ने किया है.

यह भी पढ़ें: दर्शकों ने की इस वीडियो में गायिकी और फिल्माकंन की तारीफ,मिले हजारों हिट्स।

बता दें सौरभ मैठाणी ने अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल से रिलीज किया है. दर्शकों ने सौरभ की गायिकी को खूब पंसद किया है. साथ गजल के बोल और म्यूजिक की भी तारिफ की है. कई यूजर्स ने उनकी आवाज को कर्णप्रिय औऱ अद्भूत कहा. यह गजल हर व्यक्ति की जिंदगी की कहानी को दर्शा रही है.

अगर आपने अभी तक गढ़वाली गजल धागो ह्वेगे जिंदगी नहीं देखा है तो जल्दी से यहां देखिए।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।