उत्तराखंड अभिनेत्री Natasha Shah विवादों के घेरे में,चमोली परिधान का उड़ाया मजाक।

0
उत्तराखंड अभिनेत्री नताशा शाह विवादों के घेरे में,चमोली परिधान का उड़ाया मजाक।

उत्तराखंड की जानी-मानी एक्ट्रेस नताशा शाह (Natasha Shah) अपने बयान से विवादों के घेरे में आ गई हैं. हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिससे पूरी उत्तराखंड इंडस्ट्री के लोगों ने नराजगी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें: Sanjay mishra पहाड़ी गाने पर डांस करते आए नजर, वीडियो हो रहा है वायरल।

उत्तराखंड फिल्म और संगीत जगत के कलाकार इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. हाल ही में अभिनेत्री नताशा शाह (Natasha Shah) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बता दें चैत्वाली का दिना (Chaitwali ka dina) गीत की शूटिंग के दौरान नताशा ने Behind The Scean  यह वीडियो बनाया. जिसमें वो चमोली के परिधान में नजर आ रही है. लेकिन इस वेशभूषा का मजाक बनाते हुए कहा कि “हंसी आ रही है ड्रेस पहनकर, इतने Complicated कपड़े कैसे पहनते हैं चमोली के लोग”. वीडियो के वायरल होने के बाद से उत्तराखंडी कलाकारों ने नाराजगी जताई है.साथ ही काम न देने की बात भी कही है.
बता दें उत्तराखंडी गीत चैत्वाली का दिना के निर्देशक सोहन चौहान ने अपने फेसबुक अकाउंट से नताशा का वीडियो शेयर कर नराजगी व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने लिखा कि आपको सूचित करना चाहता हूँ की इस गीत का वीडियो फिल्मांकन मेरे निर्देशन में हुआ है और यह जो Behind The Scean वीडियो बना है, वह हमारी अनुमति के बिना बनाया गया है. इस वीडियो में चमोली के परिधान जिसका हम बहुत सम्मान करते हैं उसके विषय में ( हंसी आ रही है ड्रेस पहनकर, complicated ड्रेस क्यों पहनते हैं ) अभिनेत्री नताशा शाह द्वारा जो बोला गया है, बहुत गलत है.
उन्होंने लिखा कि कुछ ऐसी बातें भी बोली गई है, जिससे उनकी बेज्जती तो है ही उसके साथ प्रोडक्शन का भी अपमान है. आगे इस तरह के किसी भी आर्टिस्ट जो हमारे वेशभूषा, परिधान, आभूषणों, हमारी बोली – भाषा, संस्कृति एवं हमारे काम आदि का सम्मान ना करे उनके साथ काम करने से परहेज रखूंगा.
यहां आप भी देखें वीडियो।

 

यह भी पढे़ं: वायरल वीडियो को लेकर रूचि रावत ने मांगी माफ़ी,यूजर्स बोले माफ़ी नहीं जैसे एहसान किया।

जानकारी के मुताबिक सोहन चौहान ने कहा कि किसी भी आर्टिस्ट को किसी भी गीत की शूटिंग के दौरान कोई भी फोटोशूट, शॉर्ट वीडियो, रील्स इत्यादि बनाने की अनुमति नहीं होती है. परन्तु कुछ आर्टिस्टों को अपने काम से ज्यादा शूटिंग के दौरान Reels,Short Video बनाने में अधिक ध्यान रहता है.
वीडियो को लेकर कई यूजर्स ने कमेंट कर कहा कि “एक तरफ तो हम मंचो पर लंबे चौड़े भाषण देते हैं कि संस्कृति बचाओ और दूसरी ओर अपने पारम्परिक परिधान पहनने में हंसी आ रही है, भई जब नही पहनने पारम्परिक परिधान तो मत पहनो, लेकिन कम से कम मजाक मत बनाओ इनका हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है यहां का परिधान और अगर सम्मान नही कर सकते तो अपमान तो बिल्कुल न करे इससे आपकी मानसिकता का पता चलता है”
साथ ही एक यूजर ने लिखा कि ” सही बात भैजी नताशा में बहुत घमण्ड है. मैंने इसके कुछ इंटरव्यू देखें हैं जिसमें यह बात स्पष्ट होता है. दो चार वीडियो में काम क्या मिल गया ये तो अपने आप को क्या समझ बैठी है.आप से निवेदन हैं कि हमारी सभ्यता, संस्कृति व लोक परंपरा को चोट पहुंचाने वालों को कार्य न दें. मुझे तो ये गढ़वाली /कुमाऊँनी नहीं लगती हैं.
वहीं उत्तराखंड के जाने-माने निर्देशक नागेंद्र प्रसाद ने भी वीडियो को लेकर फेसबुक पर पोस्ट शेयर किया. और लिखा कि लगता है इन कलाकारों को गढ़वाल विरोधी नाम का Covid19 हो गया है. जहां देखो गढ़वाली फिल्म इंडस्ट्री औऱ पहाड़ी पहनावे का मजाक बनाए जा रहे हैं. इतना ही नहीं नागेंद्र प्रसाद ने आगे कहा कि निर्माता,निर्देशक सावधान रहें ऐसा न हो कि इनके सम्पर्क में आने से कहीं आपको गढ़वाल विरोधी Covid19 न हो जाए जिसके जिम्मेदार आप खुद होंगें.
इसके अलावा उन्होंने कहा कि डायरेक्टर और सिंगर से निवेदन है कि कृपया इंस्टाग्राम से उठाकर ऐसे लोगों को मंच न दें जैसे पहले के लोगों ने स्ट्रगल किया है वैसे इनको भी मेहनत करनी चाहिए.तब मंच देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि जिस किसी को मेरी बात का बुरा लगा हो तो माफी चाहता हूं.
जहां एक ओर हमारे लोकगायक उत्तराखंड की संस्कृति, परंपरा और पहनावा, बोली को बचाने में लगे हुए हैं वहीं दूसरी ओर यहां के कुछ युवा कलाकार इसी पहनावे के साथ एक नाम कमाते, आज इसी पहनावे की बेज्जती कर रही है.  हालांकि अभी तक नताशा (Natasha Shah) की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

 

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।

Exit mobile version