उत्तराखंड संगीत जगत से बुरी खबर युवा गायक मुकेश कैंतुरा का एम्स में निधन।

0
544
19334-2bad-news-from-uttarakhand-music-world-young-singer-mukesh-cantura-died-in-aiims

उत्तराखंड संगीत जगत से लगातार बुरी ख़बरें सामने आ रही हैं,बीते दिनों ही प्रसिद्ध संगीतकार संजय राणा का कोरोना संक्रमण से निधन हुआ था और अब युवा गायक मुकेश कैंतुरा के आकस्मिक निधन होने से संगीत जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी। 

19334-2bad-news-from-uttarakhand-music-world-young-singer-mukesh-cantura-died-in-aiims

यह भी पढ़ें: किशन महिपाल का ‘बंगाल चूड़ी’ यूट्यूब पर 1लाख पार,दर्शकों ने कहा जबरदस्त सॉन्ग।

युवा गायक मुकेश कैंतुरा पिछले कई दिनों से पेट दर्द की समस्या से जूझ रहे थे,तबियत बिगड़ने पर जब उन्हें ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया तो स्वास्थ्य में सुधार आने लगा था लेकिन कल रात अचानक तबियत ज्यादा ख़राब होने के चलते मुकेश का निधन हो गया।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में चल रहा धमाकेदार कुमाउनी वीडियो प्यार को चर्चा। पढ़ें रिपोर्ट। 

मूल रूप से टिहरी गढ़वाल रंसोलीधार ग्राम अरोटा कंडाथ के रहने वाले मुकेश कैंतुरा हाल में देहरादून भानियावाला में रहते थे और पेशे से एक डॉक्टर थे,सामाजिक सरोकारों से जुड़े एक व्यक्तित्व का यूँ अचानक चले जाना दुःखद है।मुकेश समाज के लिए समर्पित थे और कोरोना काल में हर संभव प्रयास समाज के लिए कर रहे थे लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था।

यह भी पढ़ें: लोकभाषा के संरक्षण में सराहनीय कदम ,मनमोहन गौनियाल ने रची माँगलिक शैली में सरस्वती वंदना।

दिवंगत गायक मुकेश कैंतुरा संजय भंडारी के काफी करीबी मित्र थे और कई गीतों की रचना एवं गायन इस जोड़ी ने साथ में की थी,संजय भंडारी का कहना है कि 3 दिन पहले ही मुकेश से बात हुई थी लेकिन कल रात अचानक ये दुःखद सुचना मिलने से उन्हें बहुत पीड़ा हुई।मुकेश कैंतुरा काफी मिलनसार व्यक्तित्व के इंसान थे और संगीत जगत से जुड़े सभी कलाकारों के संपर्क में बने रहते थे,सभी कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए दिवंगत गायक को अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है।

यह भी पढ़ें: ‘जय धारी की माँ’ गढ़वाली भजन को यूट्यूब पर मिले 1 मिलियन व्यूज।

मुकेश अपने गाए हुए गीतों के लिए सदैव याद किए जाएंगे,इन्होंने हाय रे नीतू,भंवर्या बाँद,रवीना छोरी,सुण  मेरी लाटी खुलिगे तोता घाटी जैसे कई सुपरहिट गीत दिए हैं, मुकेश का विवादों से भी गहरा नाता रहा है,सबका साथ सबका विकास गीत गाकर मुकेश को कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा।

हिलीवुड न्यूज़ दिवंगत गायक मुकेश कैंतुरा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है,ईश्वर दुःख की घडी में परिजनों को साहस दे।