प्रकृति और प्रेम को एक फ्रेम में दर्शाता है नेगी दा का ये गीत,देखें आप भी।

0
849

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का नया वीडियो गीत यखि बासा रैजौंला यूट्यूब पर रिलीज़ होते ही धमाल मचाने लगा,70 से अधिक वसंत देख चुके नेगी दा की आवाज की वो मिठास आज भी श्रोताओं के कानों को सुकून दिला रही है।ये गीत जहाँ प्रेम की परिभाषा सिखलाता है तो वहीँ प्रकृति प्रेम भी दर्शाता है। 

19125-2this-song-by-negi-da-shows-nature-and-love-in-one-frame-see-you-too

 

यह भी पढ़ें: ड्राईवर बणिगे गढ़वाली गीत ने मचाया धमाल,यूट्यूब पर बटोरे 1 लाख व्यूज।

गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी की हर रचना अपने आप में एक इतिहास सँजोये हुए है,मखमली बुग्यालों सी कोमल आवाज और प्रकृति का ऐसा प्रेमी शायद ही कोई हो,जो एक एक शब्द से प्रकृति का इतना सुन्दर वर्णन कर सके।पहाड़ों की सुंदरता देखकर जैसे मन मोहित हो जाता है वैसे ही नेगी दा की आवाज सुनकर हर कोई मन्त्र मुग्ध हो जाता है,और एक एक शब्द को जब तक अंतर्मन में न बसा ले तब तक सुकून नहीं पाता है।

यह भी पढ़ें: नेगी दा के नए गीत का टीज़र रिलीज़ होते ही, दर्शक बोले लौट आए पुराने दिन।

नेगी दा के नए गीत का टीज़र रिलीज़ होते ही दर्शकों की उत्सुकता इस गीत को लेकर बढ़ गई थी लेकिन जैसे ही बीते रविवार को गीत रिलीज़ हुआ,दर्शकों की इच्छा पूरी हो गई और फिर वही संगीत वही गीत सुनने को मिला जिसके वर्षों से दीवाने हैं,क्या बड़ा क्या छोटा हर किसी के दिल में नेगी जी के लिए एक खास जगह अलग से बनी हुई है,जो सदा उन्ही के लिए रिज़र्व रहेगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बंगाल चूड़ी वीडियो हो रहा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल।

यखि बासा रैजौंला गीत,गायन एवं धुन नरेंद्र सिंह नेगी की ही है इसे संगीत से विनोद चौहान ने सजाया है,जितना सुन्दर गीत रचा एवं गाया गया है,उतना ही शानदार अभिनय गीत के कलाकारों ने भी किया है,राहुल भट्ट ने अपने अभिनय का शानदार परिचय कराया है और जागृति कोठारी भी गीत का भरपूर आनंद लेते नजर आई,दोनों पर्यटक की भूमिका में नजर आए जो उत्तराखंड की खूबसूरती को देखकर मोहित हो जाते हैं और इन्हीं वादियों में एक रात बासा(रात्रि विश्राम) का मन बना लेते हैं,-किसी भी गीत को स्क्रीन पर कैसे दिखलाया जाए ये महत्वपूर्ण भूमिका रहती है,इस भूमिका को गोविन्द नेगी ने बखूबी निभाया और एक शानदार वीडियो स्क्रीन पर नजर आया।वीडियो निर्देशन में सोहन चौहान ने फिर अपने जलवे बिखेरे।

यह भी पढ़ें: आरुषि निशंक का बॉलीवुड डेब्यू,जुबिन नौटियाल के म्यूजिक वीडियो में आई नजर।

गढ़वाल के साहित्य में नेगी दा एक अखंड ज्योत हैं जिनका प्रकाश सदियों तक देवभूमि को प्रकाशित करता रहेगा,प्रकृति का इतना शानदार वर्णन और उसे एक गीत के रूप में पिरोना नेगी दा बखूबी जानते हैं।और नई पीढ़ी तक भी इसको पहुँचाने की कला जानते हैं।

यह भी पढ़ें:लोकगायक रजनीकांत सेमवाल हुए कोरोना पॉजिटिव,सोशल मीडिया पर खुद दी जानकारी। 

यखि बासा रैजौंला वीडियो की शूटिंग रुद्रप्रयाग जिले की बरसाल उखीमठ की खूबसूरत वादियों में हुई है।यहाँ की प्राकर्तिक सौंदर्यता के साथ नेगी दा की आवाज की मिठास इस गीत को देखने पर आकर्षित करती है।वीडियो को यूट्यूब पर दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाओं से नेगी जी की रचना एवं गीत संगीत की तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं।2 ही दिन में गीत को 1.5 लाख से अधिक दर्शक देख चुके हैं।

अगर अब तक नहीं देखा है तो जरूर देखें यखि बासा रैजौंला वीडियो गीत। 

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब जरूर करें।