लोकगायिका रेशमा शाह के रामा सेंराई गीत का सीएम तीरथ सिंह रावत ने किया विमोचन।

0
564

उत्तराखंड की लोकगायिका रेशमा शाह अपने गीतों से जौनसार बावर की लोकसंस्कृति की झलक उत्तराखंड ही नहीं दुनिया तक पहुंचाती हैं,ऐसा ही कुछ दर्शाता एक गीत रामा सेंराई रेशमा शाह ने यूट्यूब पर रिलीज़ किया है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गीत का विमोचन एक समारोह में किया। 

18939-2folk-singer-reshma-shahs-ramsiraye-was-released-by-cm-tirath-singh-rawat

यह भी पढ़ें: कमल धनाई का नया वीडियो गीत बिखोती का मेला रिलीज़,चंद घंटों में ही हुआ वायरल।

बीते दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के जन्मदिवस के अवसर पर लोकगायिका रेशमा शाह के नए हारुल गीत रामा सेंराई का विमोचन किया गया,विमोचन के अवसर पर विधायक विनोद चमोली,उमेश शर्मा काऊ,खजान दास,देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा,कमली भट्ट सहित कई कलाकार उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें: देहरादून के टाउन हॉल में उफ़तारा सम्मान समारोह में उत्तराखंड की 15 विभूतियों को मिला सम्मान।

लोकगायिका रेशमा शाह अपने गीतों से लोकसंस्कृति एवं रीति रिवाजों से जुड़ने का सन्देश देती हैं,रेशमा शाह के कई गीत यूट्यूब पर धमाल मचाते हैं,ले भुजी जाला ले चूड़ा,फुर्की निर्मला जैसे गीतों पर उत्तराखंडी खूब झूमते हैं।अपने वीडियो गीतों में रेशमा शाह साथी कलाकारों के साथ झूमती हुई नजर आती हैं,व अपने पारम्परिक वेश-भूषा एवं परिधानों से सज्जित दिखाई देती हैं।

यह भी पढ़ें: रोहित चौहान की मोहनी के सामने हेमा करासी का मोहना गैल्या पड़ा फीका,जानें वजह। 

गीत संगीत के माध्यम से ही लोकसंस्कृति को बढ़ावा मिलता है और अपने लोकगीतों,लोकपरम्पराओं के महत्त्व का अहसास होता है,लोकगायिका रेशमा शाह उत्तराखंड की खुसबू को दूर देशों तक भी पहुंचा चुकी हैं और कई देशों में अपनी संस्कृति के रंग बिखेर चुकी हैं, रामा सेंराई हारुल गीत भी जौनसार बावर की महक यूट्यूब की दुनिया में खूब बिखेर रहा है।गीत को संजय राणा ने संगीत से सजाया है,इसका फिल्मांकन एवं संपादन अरुण शॉ ने किया है।

यह भी पढ़ें: समाज को प्रेरित करते हैं गीताराम के गीत,हे बौजी में दिखी संजू,शालिनी की जबरदस्त एक्टिंग।

रामा सेंराई गीत उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों के दर्शन कराने के साथ ही लोक-परंपरा की भी झलक दिखला रहा है,गीत के बोल एवं स्वर रेशमा शाह ने ही दिए हैं,गाँव के रीति रिवाजों से जुड़ने का ये गीत सन्देश देता है,रेशमा शाह ने बद्री केदार एवं गंगा यमुना की धरती,लोकनृत्यों,मेले,त्यौहारों एवं अन्य तीर्थ स्थलों का जिक्र गीत में किया है।

यह भी पढ़ें: जौनसारी तांदी वीडियो गीत सोंगिया हुआ रिलीज़, मोहन बिष्ट व पूनम सती के सुरों से सजा है गीत।

एक ही गीत में लोकगायिका रेशमा शाह ने उत्तराखंड की भिन्नता में एकता की झलक दिखलाने का भरसक प्रयास किया है,जो उत्तराखंड के दर्शन यूट्यूब के दर्शकों को करवा रहा है।

आप भी देखिए उत्तराखंड के दर्शन करवाता ये वीडियो गीत।

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें।