संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों के घेरे में, आलिया और भंसाली पर केस दर्ज।

0
256
संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी विवादों के घेरे में, आलिया और भंसाली पर केस दर्ज।

एक बार फिर संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी को लेकर विवाद में फंस गए हैं. इस फिल्म का टीजर आने के बाद विभिन्न कारणों के चलते लगातार विरोध जताया जा रहा है. इतना ही नहीं मुंबई की कोर्ट ने मान-हानि के मामले में भंसाली, लेखक और फिल्म की लीडिंग लेडी आलिया भट्ट को तलब किया है. 

यह भी पढ़ें: बिग ब्रैकिंग :बॉलीवुड एक्टर आमिर खान कोरोना पॉजिटिव,खुद को किया होम क्वारंटाइन।

मुंबई:  संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म गंगूबाई काठियाबाड़ी विवादों के घेरे में आ चुकी है. इसके साथ ही फिल्म कानूनी पचड़े में भी फंसती नजर आ रही है. इसके साथ ही फिल्म को लेकर मुंबई का कोर्ट ने संजय भंसाली, आलिया भट्ट औऱ लेखक को समन किया है. अब गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर कानूनी विवाद गहराता जा रहा है.

दरअसल फिल्म को लेकर गंगूबाई का दत्तक पुत्र का दावा करने वाले बाबू रावजी शाह ने मझगांव कोर्ट में मान-हानि का केस दायर किया है. जिसमें कोर्ट ने संजय लीला भंसाली ,आलिया भट्ट औऱ लेखक को 21 मई को समन किया है. इससे पहले शाह ने मुंबई की सिविल कोर्ट में फिल्म में फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने की मांग करते हुए केस दर्ज किया था. जिसे अदालत ने अस्वीकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की प्रियंका के सुर पहुंचे बॉलीवुड तक,पहला प्लेबैक सॉन्ग हुआ रिलीज़।

वहीं मुंबई के कमाठीपुरा में रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि भंसाली की फिल्म में दिखाए गए तथ्य गलत है और उनके समाज को बदनाम करने की एक साजिश है. बता दें कि कमाठीपुरी की आवाज के नाम से वहां पर काम करने वाले एक संगठन ने फिल्म के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि कमाठीपुरा के साथ जुड़े इतिहास को  सुधारने में यहां के लोगों की काफी मेहनत रही है, लेकिन ये फिल्म वर्तमान तो खराब करेगी ही,लेकिन भावी पीढ़ियों पर भी इसका सही असर नहीं पड़ेगा.

यह भी पढे़ं: थलाइवी के ट्रेलर में दिखा बॉलीवुड क़्वीन कंगना का दमदार अंदाज, बर्थडे पर हुआ ट्रेलर रिलीज़।

जानकारी के मुताबिक गंगूबाई काठियावाड़ी 30 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है. फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई की भूमिका अदा कर रही हैं. गंगूबाई, 1960 के दशक के दौरान मुंबई के रेड-लाइट एरिया के कामाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली और सम्मानित ‘मैडमों’ में से एक थी संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज होने से पहले ही विवादों के घेरे में घिर चुकी है.

यह भी पढे़ं: 67th National Film Award: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को मिला नेशनल अवॉर्ड।

यह फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है. जानकारी के मुताबिक 21 मई 2021 को आलिया भट्ट और भंसाली को बॉम्बे हाईकोर्ट के समाने पेश होना होगा. कठियावाड़ी ने 4 बच्चों को गोद लिया था बाबू रावजी शाह उनमें से एक है. रावजी शाह ने कहा कि हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ कठियावाड़ी की इज्जत पर हमला है.

संजय लीला भंसाली ने कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाया था. जिसके बाद पता चला कि वो कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. इसके बाद फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी. हालांकि अब वह ठीक हो चुके हैं. औऱ फिल्म की शूटिंग जल्द ही मुंबई में शुरू करने वाले हैं. भंसाली और आलिया की फिल्म गंगूबाई कठियावाड़ी 30 जुलाई को रिलीज होने वाली है.

Facebook Comments