67th National Film Award: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को मिला नेशनल अवॉर्ड।

0
141
67th National Film Award: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को मिला नेशनल अवॉर्ड।

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (67th National Film Awards) की राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में सरकार ने घोषणा की. इस साल की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म (हिंदी) का पुरस्कार दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म छिछोरे (Chhichhore) को मिला है.जिसे लोगों ने खूब पंसद किया था.

यह भी पढ़ें: आरूषि निशंक बॉलीवुड में करने जा रही हैं एंट्री, फिल्म तारिणी से करेंगी डेब्यू,पढ़ें रिपोर्ट।

इस बार सरकार ने 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में घोषणा की. इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म (हिंदी) का पुरस्कार दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म छिछोरे को मिला है. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पंसद किया था. फिल्म दिल को छू लेने वाली है. जितनी एंटरटेनिंग है उतनी ही हार्टटचिंग भी है. वहीं इस एलान के बाद सुशांत सिंह राजपूत के फैंस सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर की और उन्हें याद कर रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को बेस्ट हिंदी फिल्म घोषित किया गया है.

यह भी पढे़ं: वेब सीरीज की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे बॉलीवुड एक्टर रोनित रॉय और ऋचा चड्ढा, पढे़ं रिपोर्ट।

वहीं फिल्म छिछोरे (Chhichhore) के अलावा नॉन फीचर फिल्‍म श्रेणी की सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म का पुरस्‍कार जीतने में फिल्‍म ‘एन इंजीनियर्ड ड्रीम’ ने बाजी मारी है. इस फिल्म का न‍िर्देशन हेमंत गाबा ने क‍िया है और स्‍पेशल मेंशन पुरस्‍कार चार फिल्‍मों, ‘ब‍िर‍ियानी’, ‘जोना की पोरबा’ (आसम‍िया), ‘लता भगवान करे’ (मराठी), ‘प‍िकासो’ (मराठी) को म‍िला है.ऐसे में अब 461 फिल्में फीचर श्रेणी और 220 गैर-फीचर फिल्मों की श्रेणी में रखी गई हैं. इसमें इस साल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘छिछोरे’ (Chhichhore) को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार की घोषणा के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बीते सोमवार को मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर की. सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर कंगना रनोट ने कहा, ‘बाकि सबसे से अलग, सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को भी पुरस्कार मिला है. उन्हें याद किया जा रहा है. शायद वह यही चाहते थे कि उनके काम को स्वीकार किया जाए, सताया न जाए.

यह भी पढे़ं: उत्तराखंड बना बॉलीवुड का शूटिंग डेस्टिनेशन गिन्नी वेड्स सनी फिल्म के ट्रेलर में दिखी झलकियां !

फिल्म छिछोरे को नितेश तिवारी ने निर्देशित किया था. इस फिल्म में सुशांत के साथ श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसीन,तुषार पांडे, प्रतीक बब्बर, शिशिर शर्मा, मोहम्मद सामद और नवीन पॉलीशेट्टी जैसे सितारों को अहम किरदार निभाते देखा गया था.

हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 67वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह लगभग सालभर बाद हो रहा है. आमतौर पर नेशनल फिल्म अवार्ड का आयोजन 3 मई को किया जाता है. लेकिन इस बार महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया. दिल्ली स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में विजेताओं के नामों का एलान किया गया. फीचर फिल्म 461 औऱ नॉन फीचर फिल्म केटेगरी में 220 फिल्मों को शामिल किया गया था.

यह भी पढे़ं: Sushant Singh Rajput के फैंस ने बॉलीवुड के तीनों खान्स को किया Boycott

उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत की हर खबर से जुड़ने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Facebook Comments