केशर पंवार ने गढ़ कुमाऊं की लोक कहावत को दिया गीत का रुप, इस गीत में जानें इसका इतिहास।

0
439
केशर पंवार ने गढ़ कुमाऊं की लोक कहावत को दिया गीत का रुप, इस गीत में जानें इसका इतिहास।

उत्तराखंड संगीत जगत में आए दिन कई गीत रिलीज होते हैं. लेकिन ऐसे गाने कम ही होते ही जो कम समय में ही अच्छे व्यूज बटोरने के साथ-साथ लोगों की जुबान पर चढ़ जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सॉन्ग उत्तराखंड के जाने-माने गायक केशर पंवार की आवाज में हरण्या जादू (Harnya Jadu) यूट्यूब पर रिलीज हुआ है. इस गीत ने यूट्यूब पर 42k से अधिक व्यूज बटोर लिए हैं. 

यह भी पढे़ं: मोहन बिष्ट मचा रहे अपने गीतों से धमाल,लाल शूट वाली गीत भी हुआ अब वायरल।

हाल ही में केशर पंवार और जय प्रकाश की जुगलबंदी में नया वीडियो गीत हरण्या जादू (Harnya Jadu) रिलीज हुआ हैं. इस गीत के रिलीज होते ही दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रिया देखने को मिली. इस गीत रचना भी दोनों केशर पंवार और जय प्रकाश द्वारा की गई है. म्यूजिक शैलेंद्र शैलू और हरिओम शरण ने दिया है. रिदम और ढोल दमौ की धुन सूरज सिराज ने दी है.

यह भी पढे़ं: उत्त्तराखंड संगीत जगत में दिखने लगे होली के रंग, होली कु त्यौहार वीडियो गीत रिलीज़।

हरण्या जादू वीडियो गीत में दादा औऱ पोते के बीच के संवाद को दर्शाया गया है. वीडियो में पोता अपने दादा से कुमांऊ जाने की जिद्द कर रहा है. लेकिन बदले में उसके दादा उसे समझाते हैं कि कुमांऊ में हरण्या जादू यानि काला जादू किया जाता है. माना जाता है कि जो एक बार वहां जाता है फिर लौटकर नहीं आता है. इस तरह के गीतों की रचना कर केशर पंवार ने एक बार फिर कुमाऊं की कहावत को गाने के माध्यम से दर्शाया है. आगे की कहानी जानने के लिए आपको वीडियो गीत देखना होगा.

वीडियो में राजेश जोशी, अजय सोलंकी औऱ महक लीड में नजर आए. राजेश जोशी उत्तराखंड के जाने-माने अभिनेता हैं. इन्हें अधिकतर कॉमेडी फिल्म में देखा जा चुका है. इनके अभिनय को दर्शक खूब पंसद करते हैं. अपने एक्सप्रेशन से पूरे उत्तराखंड़ी दर्शकों को हंसाते हैं. वहीं अजय सोलंकी भी अभिनय के मामले में पीछे नहीं हैं. आए दिन इनके अभिनय के झलक नए वीडियो गीतों में देखने को मिलती है. साथ ही दोनों कलाकार उत्तराखंड संगीत एवं फिल्म जगत के प्रति कई दशकों से समर्पित हैं. औऱ हर बार नए अंदाज में वीडियो में नजर आते हैं. दर्शकों का मनोरंजन करते हैं.

यह भी पढे़ं: उत्तराखंडी वीडियो गीत रुट रंग रुट हुआ सुपरहिट, यूट्यूब पर 3 लाख व्यूज का आंकड़ा किया पार।

वीडियो का फिल्माकंन देवेंद्र नेगी ने किया है. साथ ही संपादन का कार्यभार भी देवेंद्र नेगी ने संभाला है.वीडियो का शानदार निर्देशन विजय भारती ने किया है. वीडियो की शूटिंग टिहरी गढ़वाल के दूरस्थ क्षेत्र घुत्तू भिलंग एवं गंगि में की गई है.  वीडियो बेहद खूबसूरत है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम का रिप्ड जींस पर विवादित बयान,अमिताभ बच्चन की नातिन ने दिया जोरदार जवाब।

इस वीडियो के रिलीज होते ही दर्शको ने इस वीडियो को काफी सराहा है व वीडियो के रिलीज होते ही काफी अच्छे व्यूज भी देखने को मिले है।

Hillywood Industry की तमाम हर छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए हिलीवुड न्यूज को यूट्यूब सब्सक्राइब करें।