उत्तराखंड आपदा: जुबिन नौटियाल ने सीएम त्रिवेंद्र रावत को सौंपा 13 लाख का चेक, पीड़ितों की होगी मद्द।

0
521
उत्तराखंड आपदा: जुबिन नौटियाल ने सीएम त्रिवेंद्र रावत को सौंपा 13 लाख का चेक, पीड़ितों की होगी मद्द।

मशहूर गायक जुबिन नौटियाल ने उत्तराखंड में आई त्रासदी के पीडितों की सहायता की है. हाल ही में सीएम त्रिवेंद्र रावत को आपदा पीड़ितों के लिए 13.91 लाख रूपए का चेक सौंपा है. जुबिन ने अपने ट्वीटर अकांउट पर इसका पोस्ट भी शेयर किया है. 

यह भी पढे़ं: उत्तराखंड संगीत जगत में पहाड़ी मैशअप ने मचाई धूम,अब तक यूट्यूब पर 8 लाख व्यूज का आंकड़ा पार।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हुई त्रासदी में आपदा पीड़ितों के लिए प्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल (jubin Nautiyal) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) को 13.91 लाख रूपए का चेक सौंपकर मद्द का हाथ बढ़ाया है.  प्रदेश में आयोजित शिष्टाचार भेंट के दौरान जुबिन ने यह चेक सीएम को भेंट किया. जानकारी के मुताबिक यह धनराशि सीएम राहत कोष में दी गई है. जुबिन ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसका एक पोस्ट भी शेयर किया है.

यह भी पढे़ं: उत्तराखंड संगीत जगत में होने वाला है तीन नए वीडियो गीतों का धमाका,आप भी जानें कौन से हैं गीत।

जुबिन देहरादून के रहने वाले हैं. और अक्सर उत्तराखंड में ही रहते हैं. जुबिन मे सीएम राहत कार्यालय के लिए पैसे दिए हैं. इससे पहले सिंगर ने चमोली त्रासदी होने पर मसूरी के गढ़वाल टैरेस पर एक घंटे के लिए लाइव कॉनसर्ट किया था. औऱ  उन पैसों को मद्द के लिए दिया.  बता दें कि जुबिन बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर हैं. उन्होंने कई फिल्मों के गीतों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है. उन्होंने अपने सिंगिग के करियर में मुकाम हासिल करने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. जुबिन हिंदी, कुमाऊंनी के अलावा तमिल,तेलुगू,कन्नड़ औऱ बंगाली भाषा में भी गीत गाते हैं. साथ ही कई म्यूजिक एल्बम में भी काम किया है.

यह भी पढे़ं: उत्तराखंड के पारंपरिक वाद्य यंत्र कलाकारों के लिए जल्द आयोजित होगी प्रतियोगिता, पढे़ं रिपोर्ट।

दरअसल 7 फरवरी को चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में आई विकराल बाढ़ में 204 लोग लापता हो गए थे. जिसमें से अब तक 72 लोगों के शव मिल चुके हैं. इसके अलावा आपदा में 13.2 मेगावाट रैंणी जलविद्युत परियोजना पूरी तरह से तबाह हो गई थी, जबकि 520 मेगावाट तपोवन-विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना को भारी नुकसान हुआ है. जिसके बाद सीएम ने लापता लोगों को मृत घोषित करने के निर्देश दिए है.