पम्मी नवल का गीत जुग जुग बतला रहा अमर प्रेम की गाथा,आप भी देखें।

0
200
पम्मी नवल का गीत जुग जुग बतला रहा अमर प्रेम की गाथा,आप भी देखें।

उत्तराखंड संगीत जगत में ऐसे कई गीत हैं जो पुरानी गाथाओं पर आधारित हैं. कहानियों को गीत का रूप देकर दर्शकों को उस कथा से परिचय करवाया जाता है. ऐसा ही एक वीडियो गीत जुग को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. इस गीत को पम्मी नवल और मृणाल रतूड़ी ने आवाज दी है. यह गीत मार्मिक प्रेम कथा पर आधारित है. इसे टीम पंचकेदार प्रोडक्शन के बैनर तले रिलीज किया गया है.

यह भी पढ़ें: हार्दिक फिल्म्स ने किया बुडड़ी का टीजर आउट, दर्शकों को पूरी वीडियो गीत का बेसब्री से इंतजार,पढ़ें रिपोट।

जुग गीत को उत्तराखंड की लोकगायिका पम्मी नवल और मृणाल रतूड़ी की जुगलबंदी में रिकॉर्ड किया गया है. संगीत से आशीष नवल ने सजाया है. इसकी रचना पम्मी नवल औऱ कुलदीप नवल ने मिलकर की है. मिक्सिंग मास्टरिंग आशीष नवल द्वारा की गई है. जितनी मधुर आवाज में गायकों ने इस गीत को गाया है, उतना ही खबसूबरत संगीत आशीष नवल ने दिया है. इससे पहले भी पम्मी नवल ने कई धार्मिक और पौराणिक कथाओं को गीत का रूप दिया है. जिनमें से काफल-पाको जो कहानी दर्शकों के दिलों को छू गई.

यह भी पढ़ें: पवनदीप राजन के हाय तेरो मिजाता वीडियो गीत का पोस्टर रिलीज,ऑडियो भी रहा सुपरहिट,पढे़ं रिपोर्ट।

जुग वीडियो गीत एक प्रेम कथा बिरजू औऱ बिरूमा पर आधारित है. वीडियो में प्रेमी और प्रेमिका की भूमिका में नवीन शिंगल औऱ अर्चना बुटोला नजर आए. दोनों कलाकारों ने अपने-अपने किरदार को बखूबी निभाया है. वीडियो के माध्यम से कहानी को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया है. जिसमें दिखाया गया है कि एक गांव में बिरजू और बिरूमा रहते थे. बिरजू राजा का बेटा होता है लेकिन बिरूमा गांव की सामान्य लड़की होती है. और एक दिन गांव के मंदिर में उनकी मुलाकात होती है, देखते ही देखते दोनों को प्रेम हो जाता है. धीरे-धीरे दोनों का प्रेम गहराने लगता है वे एक-दूसरे से किसी न किसी बहाने से मिलते रहते हैं. लेकिन राजा को उनके बारे में पता चल जाता है. और वह दोनों को दूर करने के लिए बिरूमा को मौत के घाट उतार देते हैं. लेकिन बिरजू, बिरूमा को ढूंढ़ते उसे मारा हुआ देखकर खुद भी मर जाता है. जिसके बाद दोनों की प्रेम गाथा हमेशा के लिए अमर हो जाती है.

यह भी पढे़ं: सुनील थपलियाल के स्वरों से सजे गढ़वाली गीत मैसासू का पोस्टर रिलीज, दर्शकों को गीत का इतंजार।

वीडियो का फिल्मांकन और संपादन का शानदार काम कौशल शाह द्वारा किया गया है. वीडियो का निर्देशन आशीष नवल और कौशल शाह ने मिलकर बेहतरीन अंदाज में किया है. वॉइस आर्टिस्ट का काम अनिरूद्ध लोबियाल, अतुल कोहली, कविता द्वारा किया गया है. पूरे वीडियो को आकर्षक बनाने में सभी ने अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई है.

यह भी पढे़ं: मेरो लहंगा 2 नए अंदाज में रिलीज,नीरज डबराल औऱ सीमा भारती की जोड़ी ने एक बार फिर मचाया बवाल।

आप भी देखें, अमर प्रेम की गाथा को दर्शाता हुआ वीडियो गीत जुग।

हमारी अन्य ख़बरें अब यूट्यूब पर भी देखिए सभी ख़बरें देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक से जुड़िए। 

Facebook Comments