उत्तराखंड आपदा 2021 गीत को जसपाल महर ने दिए स्वर,वीडियो हो रहा वायरल।

0
444
उत्तराखंड आपदा के भयावह रूप को jaspal mahar ने दिया गीत का रूप, वीडियो हो रहा वायरल।

उत्तराखंड के चमोली जिले में बीते रविवार को प्राकृतिक आपदा का भयानक मंजर देखने को मिला. पूरी देवभूमि डर के साये में जी रही हैं.  इन दिनों उत्तराखंड संगीत जगत में इस आपदा की कहानी को गीत उत्तराखंड आपदा 2021 के माध्यम से दर्शाया गया है. 

यह भी पढे़ं: नीरज डबराल नया अंदाज आया सामने, सूरज बंदवाल के स्वरों में आशिक2 गीत रिलीज।

हाल ही में चमोली में हुए हादसे को उत्तराखंडी गायक जसपाल महर ने शब्दों को गीत का रूप देकर दर्शकों तक इसे पहुंचाने की कोशिश की है. इस गीत की रचना औऱ गायन जसपाल महर द्वारा किया गया है. इस गीत को संगीत से सुरेंद्र कोहली ने सजाया है. मिक्सिंग मास्टरिंग गोविंद शरण द्वारा की गई है. इस गीत को प्रमोशनल वीडियो फार्मेट में रिलीज किया गया है.

यह भी पढे़ं: संजय भंडारी का न्यू डीजे सॉन्ग कॉकटेल पार्टी,संजू सिलोड़ी और अजय सोलंकी की जोड़ी ने शादी में मचाया बवाल।

देवभूमि हमेशा अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जानी जाती है. लेकिन यही खूबसूरती कई मौको पर लोगों के लिए जान का खतरा बन जाती है. दरअसल यही सब कुछ दिन पहले यानि बीते रविवार को चमोली के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से चारों ओर तबाही का मंजर नजर आ रहा था. ग्लेशियर टूटने से नदियों में अचानक पानी बढ़ गया, पानी तमाम रूकावटों को अपने साथ लेकर आगे बढ़ता रहा. पानी के तेज बहाव से ऋषि गंगा तपोवन हाइड्रो प्रोजेक्ट का बंध टूट गया है. साथ ही इस हादसे में कई लोगों की जाने चली गई. हादसे के दौरान SDRF को भी अलर्ट किया गया है. हालांकि उत्तराखंड के श्रीनगर जिले में स्थित डैम के जरिए पानी को कंट्रोल कर लिया गया.

वीडियो के संपादन का काम विक्की मिरोला ने संभाला है. इसके प्रोड्यूसर जसपाल महर हैं,  सह निर्माता बतौर शीशपाल महर औऱ महिपाल राणा हैं. इस गीत के वीडियो में चमोली में आपदा के दृश्यों को दिखाया गया है. साथ ही कैसे बचाव दल मलबे में फंसे लोगों की मद्द कर रहे हैं. यह सब दिखाया गया है. यूं तो ये मंजर दिल दहला देने वाला है. इस गीत के रिलीज होने के बाद से दर्शक गायक के शब्दों की तारीफ कर रहे हैं. साथ ही बेहतरीन प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

यह भी पढे़ं:CM रावत ने संस्कृति,साहित्य एवं कला परिषद में नामित उपाध्यक्ष घनानंद का बढ़ाया 2 साल के लिए कार्यकाल।

यदि आपने अभी तक उत्तराखंड आपदा  2021 की कहानी को जानना है तो इस गीत को देखना न भूलें।

हिलीवुड जगत की सभी ख़बरें यूट्यूब पर देखने के लिए Hillywood  News चैनल को सब्सक्राइब करें। 

Facebook Comments