उत्तराखंड: सीएम रावत ने केदारखंड झांकी में शामिल कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

0
263
उत्तराखंड: सीएम रावत ने केदारखंड झांकी में शामिल कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।

राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केदारखंड झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को सम्मानित किया. 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर उत्तराखंड की ओर से केदारखंड की झांकी ने प्रस्तुति देकर देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया.

यह भी पढे़ं: फिल्म सिटी पर भंडारी की सीएम योगी को बधाई ! त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना !

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते सोमवार को सीएम आवास में 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ,दिल्ली में उत्तराखंड की झांकी में प्रतिभाग करने वाले कलाकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. उत्तराखंड की ओर से राजपथ पर केदारखंड की झांकी की प्रस्तुत की गई. और देश में तीसरे स्थान के लिए झांकी को पुरस्कृत किया गया.

यह भी पढे़ं:उफ़तारा ने कंगना रनौत के समर्थन में महाराष्ट्र के सीएम को लिखा पत्र ,अभिव्यक्ति की आजादी का ये कैसा न्याय ?

जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड की झांकी को तीसरा स्थान मिला है. यह राज्य के लिए गर्व की बात है. साथ ही झांकी के सभी 12 कलाकारों को 25-25 हजार रूपये पारितोषिक दिये जायेंगे. इस दौरान उन्होंने सभी कलाकारों को बधाई दी. सीएम ने आगे कहा कि उत्तराखंड को राज्य बनने के बाद पहली बार शीर्ष तीन झांकियों में स्थान मिला. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ सचिव सूचना दिलीप जावलकर भी मौजूद थे.

यह भी पढे़ं: सीएम रावत के हाथों गिरात्वोली गिर गेंदुआ 2 का विमोचन !

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की झांकी केदारखंड में टीम लीडर, उपनिदेशक सूचना के.एस.चौहान के नेतृत्व में 12 कलाकारों ने प्रतिभाग किया.कलाकारों ने पूरे देश में राज्य का गौरव बढ़ाया है. बता दें कि झांकी का थीम सॉन्ग जय जय केदारा था. साथ ही सीएम नेे जिन कलाकारों को सम्मानित किया. उनमें उप निदेशक सूचना के.एस.चौहान, मोहन चंद्र पांडेय, विशाल कुमार, दीपक सिंह, देवेश पंत,वरूण कुमार रेनु, नीरू बोरा, दिव्या, नीलम, अंकिता नेगी शामिल हैं.

Facebook Comments