Breaking News
कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

कविलास नेगी की आवाज में रिकॉर्ड गढ़वाली गीत मैमा न पूछा रिलीज, दर्शकों ने की जमकर तारीफ।

उत्तराखंड के गढ़ रत्न कहे जाने वाले नरेंद्र सिंह नेगी (नेगा दा) के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल से उनके बेटे कविलास नेगी का नया वीडियो गीत मैमा न पूछा रिलीज हो गया है. इस गीत कविलास नेगी ने आवाज दी है. यूं तो दशकों से नेगी दा के गीतों को दर्शक सुनते आ रहे हैं. औऱ उनके गीतों पसंद भी करते हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के युवा गायक मनीष की नेगी दा को शिक्षक दिवस पर ‘लायुं छो भाग’गीत की सौगात ! 

हाल ही में रिलीज हुए मैमा न पूछा (Mai Ma Na Pucha) गढ़वाली गीत को कविलास नेगी ने गाया है. साथ ही उनके पिता नरेंद्र नेगी जी ने इस गीत की रचना की है, और संगीत से भी सजाया है. जितनी सुन्दर ये रचना है उतनी ही मधुर आवाज में कविलास नेगी ने इस गीत को गाया है. संगीत एवं रिकॉर्डिस्ट रणजीत सिंह द्वारा किया गया है. इस गीत को तालबद्ध सुभाष पांडेय ने किया है. यूट्यूब पर रिलीज होते ही इस गीत ने लाख व्यूज बटोर लिए हैं.

एक तरफ जहां युवा पीढ़ी डीजे गीतों की दीवानी है, वहीं ऐसी रचना अमर हो जाती हैं. जो अपनी थाती अपनी मिट्टी से जुड़ाव का अहसास कराती हैं. नेगी दा अपने गीतों के माध्यम से समाज की सच्चाई,चाहे वह रीति-रिवाज हों या फिर वर्तमान स्थितियां हों उनको बताते हैं. उनके गीतों का महत्व होता है. भले ही उसमें कोई डीजे म्यूजिक नहीं होता है इसके बावजूद भी इनके गीतों को दर्शकों बहुत पसंद करते हैं. ऐसा ही कुछ उनके बेटे कविलास नेगी के गीतों में भी झलकता है.

यह भी पढ़ें:उत्तराखण्डी भाषाओं को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल कराने हेतु नेगी दा की” धै ” ! कब जागेगी सरकार ?

इससे पहले कविलास नेगी ने नरेंद्र सिंह नेगी जी के साथ पहाड़ी पहाड़ी मत बोलो जी देहरादून वाला हूं गढ़वाली गीत गाया था. जिसके बाद से कविलास को दर्शक पंसद करने लगे. कविलास उत्तराखंड संस्कृति के प्रति काफी सजग और समर्पित हैं. कविलास को संगीत विरासत में मिला है. हालांकि वे इस काबिल हैं कि आने वाले समय में भी दर्शकों को परंपरा से जुड़े गीत सुनने को मिलेंगे. कहते हैं कि यदि उत्तराखंड को जानना हो, तो नेगी दा के गीतों को सुनना चाहिए. इससे पहले नेगी दा के गढ़वाली गीत क्वी त बात होलि ने यूट्यूब पर कम समय में धूम मचा दी है.

यह भी पढे़ं: नेगी जी के गीत ऐसे, जैसे हो कोई उत्सव ! क्वी त् बात होलि से गूंजी देवभूमि।

बता दें कि मैमा न पूछा वीडियो गीत में विवेक केष्टवाल और नताशा शाह मुख्य भूमिका में नजर आए. दोनों कलाकारों की जोड़ी बेहतरीन लग रही है. साथ ही एक्सप्रेशन भी खूबसूरत लग रहे हैं. सह कलाकार की भूमिका में अखिल रावत, शुभम बिष्ट, राहुल नेगी औऱ अनुप कुमार नजर आए.  गायन के साथ-साथ वीडियो का निर्देशन कविलास नेगी ने किया है. कोरियोग्राफी सोहन चौहान ने की है. वीडियो का फिल्मांकन शुभम कैंतुरा(क्रिएटिव बुड़बक) औऱ शिवम भट्ट ने किया है. कलाकारों की वेशभूषा और मेकअप का काम अंजली नेगी ने संभाला है.

वीडियो गीत में स्कूलों के परिवेश को दर्शाया गया है. जिसमें स्कूल के लड़के को लड़की से प्यार हो जाता है. जब लड़का अपने स्कूल आता है तो उसके दोस्त उसे पूछते हैं कि क्या हुआ,तो फिर वह कहता है कि (मैमा न पूछा) यानि मुझे मत पूछो. आगे की कहानी जानने के लिए आपको ये वीडियो गीत देखना होगा.

यह भी पढे़ं:गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों को दीपक बिजल्वाण ने अंग्रेजी में किया अनुवाद !हिमालयी राग को दुनिया जानेगी !

 यदि आपने अभी तक मैमा न पूछा गढ़वाली गीत नहीं देखा तो यूट्यूब पर देखें.

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों को विस्तार से देखने के लिए हिलीवुड न्यूज़ को यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Facebook Comments

About Hillywood Desk

Check Also

पम्मी नवल का गीत जुग जुग बतला रहा अमर प्रेम की गाथा,आप भी देखें।

पम्मी नवल का गीत जुग जुग बतला रहा अमर प्रेम की गाथा,आप भी देखें।

उत्तराखंड संगीत जगत में ऐसे कई गीत हैं जो पुरानी गाथाओं पर आधारित हैं. कहानियों …

%d bloggers like this: