Breaking News
17830-2baba-hansraj-raghuvanshi-sang-kartar-ji-song-shiva-holds-special-recognition-for-devotional-songs

बाबा हंसराज रघुवंशी ने करतार जी गीत गाया,शिव भक्ति गीतों के लिए रखते हैं खास पहचान।

हिमाचल के लोकगायक हंसराज रघुवंशी का करतार जी यूट्यूब पर रिलीज़ हो चुका है,शिव भक्ति गीतों के लिए बाबा हंसराज अपनी खास पहचान रखते हैं,इनके गीत रिलीज़ होते ही लाखों व्यूज बटोर लेते हैं। 

17830-2baba-hansraj-raghuvanshi-sang-kartar-ji-song-shiva-holds-special-recognition-for-devotional-songs

यह भी पढ़ें : अनुराधा निराला,संतोष खेतवाल ने गीत एवं स्केच के जरिए दिखाया तीलू रौतेली का जीवन।

एक तरफ जहाँ यूट्यूब पर रीमेक और तड़कते फड़कते गीतों की भरमार है वहीँ हिमाचल के बाबा हंसराज रघुवंशी लगातार दर्शकों को भक्ति गीतों की सौगात देने में लगे हुए हैं,लीक से हटकर गीतों की रचना और हंसराज की गायन शैली उन्हें हिंदुस्तान के कोने कोने से प्यार देती है।

यह भी पढ़ें : Indian idol के जज हुए पवनदीप राजन के फैन ,कहा अब वापस मत लौटना।

हाल ही में हंसराज रघुवंशी का नया वीडियो गीत करतार जी रिलीज़ हुआ है इसे अब तक 4 लाख दर्शक देख चुके हैं और ये गीत टॉप ट्रेंडिंग में 40 वें नंबर पर ट्रेंड कर रहा है, करतार कॉरिडोर पाकिस्तान की धरती पर सिखों का प्रमुख तीर्थ स्थल है,यहाँ भारतीय सिख समुदाय के लोग बिना किसी वीजा के माथा टेकने जाते हैं।

यह भी पढ़ें : बेड़ागर्क वीडियो गीत में कलाकारों के अभिनय के कायल हुए दर्शक, वायरल हो रहा वीडियो।

सिखों के प्रथम गुरु गुरु नानक देव ने 1504 ईसवी में इस पवित्र स्थान को खोजा था ,भारत पाकिस्तान विभाजन के बाद ये स्थान पाकिस्तान की सीमा में आ गया लेकिन अथक प्रयासों से 9 नवम्बर 2019 को ये गुरुद्वारा भारत पाकिस्तान सिख समुदाय के लोगों के लिए खोला गया,पूर्व में रावी नदी की दाहिनी ओर यह पवित्र गुरुद्वारा स्थित था लेकिन रावी नदी की बदलती धारा ने अब इस पवित्र स्थल को बायीं ओर डेरा बाबा नानक के नाम से स्थित है।

यह भी पढ़ें : केशर अनिशा की जोड़ी ने दी द्यूर सलाणी को आवाज, हिट की तलाश में है जोड़ी।

बाबा हंसराज रघुवंशी ने अपने भक्ति गीतों से आज की युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति से जोड़ने का कार्य किया है,बाबा हंसराज की गायन शैली एवं लेखन शैली सबको प्रभावित करती है,युवा पीढ़ी बाबा हंसराज को बहुत पसंद करती है और उनके मस्त मलंग गायन शैली के दर्शक दीवाने हैं। इस वीडियो गीत में हंसराज हाथ में तुम्बी लिए नजर आए।

यह भी पढ़ें :  गढ़रत्न नेगी की रचना को उषा पांडे ने दी आवाज, दर्शकों को पसंद आया कवर सॉन्ग।

हंसराज रघुवंशी ने करतार जी गीत की रचना खुद की है और इसे संगीत कवलजीत बबलू ने दिया है,वीडियो का फिल्मांकन युवराज फिल्म्स ने किया है संपादन का कार्य किया है।आप भी हंसराज के गीतों के दीवाने हैं तो जरूर सुनिए करतार जी हंसराज रघुवंशी की आवाज में।

उत्तराखंड फिल्म एवं संगीत जगत की सभी ख़बरों से जुड़ने के लिए यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें। 

Facebook Comments

About Rakesh Dhirwan

सभी उत्तराखंडवासियों को मेरा प्रणाम,उम्मीद है मेरे लेख आपको पसंद आते होंगे आपका सहयोग ही प्रेरणा देता है। मेरा प्रयास रहेगा आपको मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी भी देता रहूं। आप सबका प्रेम आशीष मिलता रहे जरूर उत्तराखंड को बुलंदियों पर पहुंचाएंगे।

Check Also

उत्तराखंडी लघु फिल्म मंगतू लाटू यूट्यूब पर रिलीज, नवीन सेमवाल ने लाटू किरदार की बखूबी निभाई भूमिका।

उत्तराखंडी लघु फिल्म मंगतू लाटू यूट्यूब पर रिलीज, नवीन सेमवाल ने लाटू किरदार की बखूबी निभाई भूमिका।

हर व्यक्ति को अपने आस-पास मौजूद मानसिक रूप से कमजोर लोग होते हैं. उनके साथ …

%d bloggers like this: