लोकगायिका माया उपाध्याय का नया कुमाउँनी गीत रिलीज़! ठेठ पहाड़ी शब्दों का किया है मिश्रण!

1
155
17600-2new-kumaoni-song-of-folk-singer-maya-upadhyay-released-a-mixture-of-typical-mountain-words-is-done

उत्त्तराखंड की लोकगायिका माया उपाध्याय का कुमाउनी गीत चटृ ऐ जाए यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ है,इस गीत में ठेठ पहाड़ी शब्दों का शानदार मिश्रण किया गया है।माया उपाध्याय कुमाउँनी एवं गढ़वाली दोनों ही बोलियों के गीतों को बखूबी गाती हैं। 

17600-2new-kumaoni-song-of-folk-singer-maya-upadhyay-released-a-mixture-of-typical-mountain-words-is-done

यह भी पढ़ें: पहाड़ की वादियों में गूंजे रामेश्वर,प्रमिला के मधुर स्वर!’सांची माया कु बंधन’डिजिटल प्लेटफार्म पर एक साथ रिलीज़!

माया उपाध्याय ने मालू ,तिमला ,बाटा जैसे शब्दों के मिश्रण से बहुत ही सुन्दर गीत की रचना की है। ‘चटृ ऐ जाए’ एक गीत नहीं बल्कि एक प्रेमिका का अपने प्रेमी को बुलावा सन्देश है,जिसे गीत के रूप में ढाला गया है,शानदार रचना के साथ ही माया उपाध्याय ने इस गीत को उतने ही सुन्दर अंदाज में गाया भी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की दो युवा गायिकाओं ने मैशअप को दी आवाज ! हुनर का परचम लहरा रही हैं ,पहाड़ की बेटियां !

माया उपाध्याय उत्तराखंड की चर्चित गायिका हैं और कुमाउँनी एवं गढ़वाली दोनों ही बोलियों में अपने गीतों से दर्शकों का मनोरंजन करती हैं,इस गीत को संगीत प्रदीप डिमरी ने दिया है,यूट्यूब पर इनके कई गीत धमाल मचाते हैं,और मिलियन क्लब में शामिल हो चुके हैं।इनके गीतों का मुख्य आकर्षण ये होता है कि माया अपने अधिकांश गीतों की रचना स्वयं ही करती हैं।

यह भी पढ़ें: लोकगायक किशन महिपाल के गीत सोबनि बाना का प्रोमो वीडियो रिलीज़! एक साथ नजर आएंगे कई सितारे !

माया लोकरंग से जुड़े कई विषयों पर गीत लिख चुकी हैं,इसी सावन के महीने इनका सौंण भादों गीत रिलीज़ हुआ था जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद भी किया।यूट्यूब की दुनिया ही नहीं माया उपाध्याय लाइव शो के दौरान भी दर्शकों को खूब झुमाती हैं। इनका गीत हाय कखडी झिलमा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर खूब धमाल मचाता है।

यह भी पढ़ें: धनराज शौर्य का नया वीडियो गीत मचा रहा यूट्यूब पर धमाल !हिमाचली धुन में बना है गीत !

आप भी लोकगायिका माया उपाध्याय के गीत ‘चटृ ऐ जाए’ को यूट्यूब पर देख सकते हैं।

हिलीवुड न्यूज़ की सभी ख़बरें अब यूट्यूब पर भी देखिए।

 

 

Facebook Comments