सौरभ मैठाणी ने की माँ दुर्गा स्तुति! मिनी उनियाल के अभिनय के कायल हुए दर्शक !

1
195

इन दिनों नवरात्रि उत्सव देशभर में मनाया जा रहा है,संगीत जगत में भी नए नए भजन रिलीज़ हो रहे हैं,उत्तराखंड के युवा गायक सौरभ मैठाणी ने नवरात्रों को देखते हुए अपना नया भजन जय दुर्गा माँ रिलीज़ किया है। 

Saurabh Maithani praised Mother Durga! Viewers convinced of acting Mini Uniyal!

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार माँ दुर्गा ने 9 दिनों तक महिषासुर दानव से युद्ध किया अंततः दसवें दिन विजय प्राप्त हुई तभी से नवरात्रि उत्सव मनाया जाने लगा,जय माँ दुर्गा भजन को मधुसूदन थपलियाल ने लिखा है एवं सौरभ मैठाणी ने इसे गाया है,विनोद चौहान ने इसे संगीत से सजाया है।

यह भी पढ़ें: चैत्वाली फेम अमित सागर ने नवरात्रि में धारी जात्रा जाणी चा गढ़वाली भजन किया रिलीज़ !

जय दुर्गा माँ भजन में उत्तराखंड की खूबसूरत अभिनेत्री मिनी उनियाल के अभिनय ने दर्शकों को खासा प्रभावित किया,निर्देशक सोहन चौहान ने भजन को कहानी रूप में दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है,जिसमें एक बेटी और माँ की कहानी दिखलाई गई है।जब कोई राह नजर ना आए तो भगवान् ही एकमात्र सहारा होता है।भगवान् किसी न किसी रूप में अपने भक्तों के कष्ट हरण करने जरूर आते हैं।

यह भी पढ़ें: संजय भंडारी का प्यार में हुआ बेड़ागर्क,ऑडियो के बाद अब वीडियो भी मचा रहा धूम! ये है ख़ास बात !

दुर्गा माता का नाम दुर्गम राक्षस के वध के बाद पड़ा था,माँ दुर्गा आदिशक्ति हैं और पुराणों में माँ दुर्गा के 108 नामों का वर्णन मिलता है। दुर्गा माता को आदि शक्ति, प्रधान प्रकृति, गुणवती योगमाया, बुद्धितत्व की जननी तथा विकार रहित बताया गया है। वह अंधकार व अज्ञानता रुपी राक्षसों से रक्षा करने वाली तथा कल्याणकारी हैं।

यह भी पढ़ें: चैत्वाली फेम अमित सागर ने नवरात्रि में धारी जात्रा जाणी चा गढ़वाली भजन किया रिलीज़ !

भजन में मिनी उनियाल की अहम् भूमिका रही और भजन के भाव को मिनी ने अपने अभिनय से जीवंत कर दिया,एक माँ की ममता का जगत माता पर अटूट विश्वास बेटी को कभी कुछ नहीं होने देता ऐसा ही कुछ इस भजन में दर्शाया गया है,बेटी की भूमिका में अंतरा उनियाल रही,वहीँ मधुसुधन थपलियाल एवं सोहन चौहान ने भी अपनी अहम् भूमिका निभाई। भजन को सुरकंडा देवी मंदिर एवं Panacea hospital dehradun में फिल्माया गया है।नवी बर्त्वाल ने इस भजन को फिल्माया है,ड्रोन शॉट्स सैंडी गुसाईं ने दिए हैं।भजन के माध्यम से अभिभावकों को भी एक सन्देश देने का कार्य किया गया है,अपने बच्चों का भविष्य आपके ही हाथ में है,आपकी परवरिश ही आपके बच्चे का भविष्य निर्माण करेगा,जाने अनजाने में कभी ऐसी बात हो जाती है जिससे बच्चे अवसाद ग्रस्त हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में हुई शादियों के हाल दर्शाता है ये गढवाली गीत,यूट्यूब पर बना है चर्चा का विषय !

वीडियो को सकारात्मक तरीके से दर्शाने का कार्य किया गया है कि बच्चों को मोबाइल से ज्यादा अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा,मिनी उनियाल और अंतरा उनियाल के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खूब पसंद किए जाते हैं,अंतरा उनियाल पहली बार किसी वीडियो में नजर आई हैं।

यह भी पढ़ें: सुरतम भरतवाण ने नवरात्रों के अवसर पर माँ सुरकंडा देवी जागर किया रिलीज़ !

आप भी नवरात्रि माँ दुर्गा के इस सुन्दर भजन को देखना चाहते हैं तो जय दुर्गा माँ भजन लिखिए और माँ दुर्गा का पावन आशीष प्राप्त कीजिए।

हिलीवुड जगत की सभी ख़बरों के लिए Hillywood News यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कीजिए। जय दुर्गा माँ भजन के गायक सौरभ मैठाणी का इंटरव्यू देखिए क्या कुछ ख़ास कहा उन्होंने अपने करियर को लेकर देखिए जरुर। 

 

Facebook Comments