Dehradun: मिस इंडिया अनुकृति गुसांई ने की “यैलो हिल्स” लान्च, मिलेंगे रोजगार के अवसर

0
95
Dehradun: मिस इंडिया अनुकृति गुसांई ने की यैलो हिल्स लान्च, मिलेंगे रोजगार के अवसर
facebook: Anukriti Gusain

उत्तराखंड की बेटी और मिस इंडिया अनुकृति गुसांई रावत ने “यैलो हिल्स” वेबसाइट लान्च की.संस्था द्वारा कई विकल्प प्रदान किए जाते हैं औऱ रूचि के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं को रोजगार मिलेगा.

देहरादून: उत्तराखंड की महिलाओं को रोजगार औऱ आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत महिला उत्थान बाल कल्याण संस्थान, उत्तराखंड के द्वितीय वर्षगांठ के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. “यैलो हिल्स” जो संस्था के समानांतर ही कार्यरत है और जिसका मुख्य उद्देश्य संस्था के कारीगरों व उत्तराखंड के अन्य लोग ,जो कृषि व लघु उद्योगों में संलग्न है, उन्हें बाजार प्रदान करना व उनकी समस्याओं का निराकरण करना है. उसका विधि पूर्वक शुभारंभ किया गया.

यह भी पढ़ें:गढ़वाली गीत “सांची माया को बंधन” की चल रही शूटिंग, हार्दिक फिल्म्स के निर्माता जस पंवार ने फोटोज की शेयर

पिछले 2 वर्षों से महिला उत्थान बाल कल्याण के लिए कार्य कर रही है. कई तरह का प्रशिक्षण , परीक्षण औऱ रोजगार संस्था द्वारा महिलाओं को प्रदान किया जा रहा है. अनुकृति गुसाईं संस्था की अध्यक्षा हैं. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि ‘हमारी संस्था द्वारा कई विकल्प प्रदान किए जाते हैं व रूचि के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में महिलाएं बहुत उत्साह पूर्वक न सिर्फ प्रशिक्षण लेती है बल्कि उन्हें रोजगार के अवसर भी प्रदान किए जाते है.’

 

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड के युवा गायक संजय भंडारी का नया वीडियो गीत झांझरी हुआ रिलीज

संस्था की अध्यक्षा “अनुकृति गुसाई रावत” के अनुसार “संस्था ने सर्वे के दौरान पाया कि कई जगह संसाधन है लेकिन लोग उनका उपयोग व उपभोग से अनजान है. उत्तराखंड के ऐसे लोग, विशेषता जो पहाड़ी इलाकों से है उनकी मदद करना चाहती है कि उनके उत्पादों को नई पहचान मिल सके. औऱ बाजार तक उनकी पहुंच हो सके. उत्तराखंड में संभावनाएं बढ़ेंगी तो पलायन रोकने में भी मदद मिलेगी. हम उत्तराखण्ड की हस्तकला, ऑर्गेनिक उत्पाद व संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय बाज़ार तक पहुंचाना चाहते हैं. बता दें कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तराखंड की राज्यपाल महामहिम बेबी रानी मौर्य व विशिष्ट अतिथि के रूप में वन मंत्री हरक सिंह रावत व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल जी उपस्थित रहें.

hilly town की अधिक खबरों के लिए विजिट करें.

 

Facebook Comments