Uttarakhand: प्रदेश सरकार कराएगी लघु फिल्म प्रतियोगिता,विजेता को मिलेगा पुरस्कार

0
Uttarakhand: प्रदेश सरकार कराएगी लघु फिल्म प्रतियोगिता,विजेता को मिलेगा पुरस्कार
File photo

प्रदेश सरकार ने कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है. फिल्म बनाने के लिए विषय दिए गए हैं. इसमें एक विषय पर 60 सेकेंड की फिल्म बनाई जाएगी. विजेता को पुरस्कार दिया जाएगा.

देहरादून: राज्य सरकार अब कोरोना जागरूकता को लेकर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है. फिल्म बनाने के लिए दो विषय दिए गए हैं. इसमें एक विषय कोविड-19 को लेकर जागरूकता और दूसरा विषय कोविड-19 का वाॅरियर से विनर रखा गया है. 60 सेकेंड की इस फिल्म के लिए प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 75 हजार रुपये और तीसरा पुरस्कार 50 हजार रुपये रखा गया है.

यह भी पढ़ें: Dehradun: एक्टिंग व फिल्ममेकिंग में पंचमवेद क्रियेशंस ट्रस्ट देगा स्कॉलरशिप

सूबे की त्रिवेंद्र सरकार कोरोना से बचाव अभियान को अब एक जनआंदोलन का रूप देने की तैयारी में है. कोरोना से लाखों व्यक्ति संक्रमित हुए हैं और ठीक भी हुए हैं. इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं बल्कि इससे बचाव को नियमों का पालन करना जरूरी है. इसी बात को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए सरकार लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन करा रही है.

 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया में इसके लिए अपील जारी की है. ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से जारी अपनी अपील में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन फिल्मों के माध्यम से कोरोना से कोरोना योद्धाओं के त्याग और समर्पण की जानकारी आमजन के बीच आएगी. इससे बचाव के तरीकों का प्रचार- प्रसार होगा और जनता जागरूक होगी. वहीं, कोरोना संक्रमण के बाद संघर्ष और जीत की कहानियों को भी जनता के बीच लाया जा सकेगा. यह दोनों ही विषय आमजन को जागरूक करने में खासे अहम होंगे.

यह भी पढ़ें:Uttarakhand: युवा गायक मोहन बिष्ट के वीडियो गीत “पैंजी छनके” का प्रोमो रिलीज

कोई भी नागरिक 30 से 60 सेकेंड की फिल्म को यू-ट्यूब और गूगल ड्राइव पर अपलोड कर उसका लिंक smteamdipr@gmail.com मेल आइडी पर भेज सकता है. प्रतियोगिता के नतीजों में जन सहभागिता को शामिल किया जाएगा. इसकी प्रविष्टियों को सोशल मीडिया में भी अपलोड किया जाएगा. इसमें आने वाले लाइक, कमेंट व शेयर को भी नतीजों में शामिल किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सभी इसे इसमें जनसभागिता करने की अपील की है.

Exit mobile version