उत्तराखंड के जाने-माने युवा गायक संजय भंडारी के जीवन की कहानी,उनकी जुबानी,पढ़िए

0
294
उत्तराखंड के जाने-माने युवा गायक संजय भंडारी के जीवन की कहानी,उनकी जुबानी,पढ़िए
photo

उत्तराखंड सिनेमा और संगीत जगत के कलाकारों, संगीतकारों को हर कोई जानता है. लेकिन उनसे जुड़ी जानकारी बहुत कम लोगों को ही पता होती है. वैसे तो हम आपको उत्तराखंडी कलाकारों समेत हिली जगत की खबरों से रूबरू करवाते हैं. यूं तो उत्तराखंड में हुनर की कमी नहीं हैं. लगातार युवा नए-नए तरीके अपने हुनर को देश-दुनिया में दिखा रहे हैं. ऐसे ही एक उत्तराखंडी युवा गायक औऱ युवा दिलों की धड़कन संजय भंडारी हैं. 

Sanjay Bhandari

 

यह भी पढ़ें: बाबू सोना ने किया बेड़ागर्क,संजय भंडारी ने रचा एक और युवाओं की पसंद का मॉडर्न गीत !

संजय भंडारी का जीवन परिचय: संजय का जन्म उत्तराखंड के जिला टिहरी गढ़वाल में जामनीखाल नागचोंड, पट्टी बनगढ़ चंद्रबदनी गाँव में हुआ था. संजय को घर पर शाहिबा नाम से बुलाया जाता है. उन्होने B.A (bachelor of arts) की शिक्षा राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी नई टहरी (2016 में) से प्राप्त की है. संयुक्त परिवार में पले-बडे संजय, पाँच भाई-बहन है, जिसमे चार भाई और एक बहन है संजय भाइयों में सबसे छोटे है. लेकिन परिवार में गीत गाने का शौक सिर्फ संजय को ही रहा है जिसके चलते संजय ने अपनी लगन और मेहनत से शौक को हुनर में तब्दील किया. आज उत्तराखंड में अपने हुनर से दर्शकों के दिलों में राज कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Uttarakhand: रिलीज़ हुआ मोस्ट अवैटिंग वीडियो सॉन्ग ‘गजरा’ संजू सिलोड़ी संग पहली बार नजर आई दिव्या नेगी !

संजय के परिवार में किसी भी व्यक्ति का गीत,संगीत से दूर तक नाता नहीं है. संयज बताते हैं कि उनकी संगीत की शुरुआत स्कूल से ही हो चुकी थी. उनको बचपन से ही गीत गाने का शौक रहा है संजय बचपन से ही गढ़रत्न श्री नरेंद्र सिंह नेगी, जागर सम्राट प्रीतम भरतवान एवं गजेन्द्र राणा के गीत सुना करते थे और साथ में गुनगुनाया भी करते थे. जिससे उनकी प्रैक्टिस होती रही और फिर उनके मन में गीत गाने का एक जुनून पैदा हुआ. उसके बाद उन्हें ये मौका 26 जनवरी को पहली बार स्कूल के मंच पर गाना गाने का अवसर मिला. उस समय वे मात्र 7 वीं कक्षा में पढ़ते थे. और उन्होंने “नौ छमी नारायण” गीत गाकर सभी के दिलों पर राज किया. जिसके बाद से स्कूल के हर प्रोग्राम में संजय भाग लेने लगे. यही नहीं उन्होंने साथ-साथ 11वीं की कक्षा से गाने लिखना भी शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें:Dehradun: एक्टिंग व फिल्ममेकिंग में पंचमवेद क्रियेशंस ट्रस्ट देगा स्कॉलरशिप 

संजय के संगीत का सफर 

संजय की मुलाक़ात 2013 में हार्दिक फिल्म्स के निर्माता जस पँवार से एक प्रोग्राम के दौरान हुई है. जस पँवार ने संजय का मार्गदर्शन किया. जिसके बाद 14 मई 2013 में दिल्ली के सुरभि स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया गीत “औ मेरी गैल्या” जो जस पँवार ने रिकॉर्ड करवाया. जिसमें संजय के साथ उत्तराखंड की लोकगायिका अनुराधा निराला ने स्वर दिये. जिसके बाद हार्दिक फिल्म्स ने संजय भण्डारी को एक साथ 4-5 गीत गाने को दिये और यहीं से उनकी पहचान उत्तराखंड में बढने लगी.

यह भी पढ़ें:प्रियंका महर ने शेयर किया अपने नए गीत का पोस्टर !कैप्शन में लिखा न्यू सॉन्ग कमिंग सून !

संजय भंडारी ने उत्तराखंड संगीत जगत में कड़ी मेहनत के बाद हुलिया 6नं पुलिया गीत से जगह बनाई. साथ ही दर्शकों के दिलों में भी राज करने लगे. ऐसे कई गीत कपटी, राधा ज्वान हृवेगे, हे भाना, चंट बौजी, हे नीतू औऱ अब बेड़ागर्क जैसे कई हिट गीत दिए हैं. आज भी उत्तराखंड को कई हिट डीजे सांग दे रहे हैं. इसके अलावा युवा गायक संजय भंडारी ने असम, दिल्ली, देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी गढ़वाल, चमोली औऱ रूद्रप्रयाग कई जगहों में लाइव स्टेज प्रस्तुति दे चुके हैं. इसके बाद से संजय भंडारी लगातार अपने गीतों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं.संजय के हुलिया 6नं. पुलिया वीडियो गीत को दर्शकों ने काफी पंसद किया. वहीं इसके गीत का जल्द ही पार्ट-2 का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

संजय गायन के साथ-साथ लेखन के भी धनी हैं. संजय अपने लिखे गीतों को गाते हैं. और सामाजिक मुद्दों को शब्दों में पिरोकर गीतों के रूप में दर्शकों के लिए लेकर आते हैं. हाल ही में संजय के बेड़ागर्क गीत का वीडियो जल्द ही यूट्यूब पर रिलीज होने वाला है. वीडियो में संजय भंडारी भी डांस करते नजर आएंगे. इसके अलावा ऐसे ही आगे भी दर्शक संजय भंडारी के गीतों का आनंद लेते रहेंगे.

यह भी पढ़ें:बाबा हंसराज रघुवंशी ने पहाड़ी फैंस को डेडिकेट किया अपना नया गीत ! पहाड़ियों को कराया प्राउड फील !

Sanjay Bhandari

 

संजय भंडारी की आवाज में कई मधुर गीत रिकॉर्ड हुए हैं. उन्हीं गीतों की श्रृंखला में से एक गीत जो दर्शकों के दिल औऱ दिमाग पर छाया हुआ है. अपने पाठकों के लिए प्रस्तुत कर रहे हैं.

 

संजय भंडारी की बायोग्राफी को हिलीवुड न्यूज़ की सोशल मीडिया प्रबंधक रोहिणी मैठाणी ने लिखा है। 

Facebook Comments