Janhvi Kapoor की फिल्म Gunjan Saxena – The Kargil Girl जल्द ही होगी रिलीज़

1
324

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल’ (Gunjan Saxena – The Kargil Girl) जल्द ही नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज होने वाली है कुछ घंटे पहले ही नेटफ्लिक्स ने अपने यूट्यूब चैनल से ‘गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल’ पर एक वीडियो डालकर इस बात को पुख्ता कर दिया है और इस फिल्म को लेकर करण जौहर (Karan Johar) ने एक बड़ी घोषणा कर डाली है। फिल्म ‘गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल’ (Gunjan Saxena – The Kargil Girl) लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि जान्हवी (Janhvi Kapoor) की यह फिल्म OTT प्लैटफॉर्म पर रिलीज होगी या नहीं और अब करण जौहर ने खुद अनाउंस कर दिया है कि ये खबरें सच हैं।

Janhvi Kapoor की फिल्म Gunjan Saxena जल्द ही Netflix पर रिलीज़ हो रही है
Source: Instagram Janhvi Kapoor

यह भी पढ़े : Akshay Kumar की फ़िल्म ‘Good Newwz’ एक बार फिर हो रही रिलीज़।

जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) फिल्म में देश की पहली एयरफोर्स महिला ऑफिसर गुंजन सक्सेना(Gunjan Saxena) की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म में पंकज त्रिपाठी ( Pankaj Tripathi), जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) के पिता के रोल में दिखेंगे।करण जौहर (Karan Johar) ने अपने ट्वीट में यह साफ कर दिया है कि ‘गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल’ (Gunjan Saxena – The Kargil Girl) को थिअटर की बजाय डिजिटल प्लैटफॉर्म पर ही लॉन्च किया जा रहा है। करण ने अपने ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें पायल गुंजन सक्सेना की रियल स्टोरी है जिसे जान्हवी कपूर अपनी आवाज में सुना रही हैं। करण ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘उनके प्रेरणादायक सफर ने इतिहास रच दिया, यह उनकी कहानी है। गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल, जल्द आ रही है नेटफ्लिक्स पर।’

बहुत कम लोग ही जानते हैं जिस गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) पर ये फिल्म बानी है वो आखिर है कौन? उन्होंने देश के लिए क्या काम किया है? तो आपको बताते है कि आखिर कौन है गुंजन सक्सेना। पांच साल की उम्र में गुंजन (Gunjan Saxena) ने पहली बार कॉकपिट देखा था और तभी मन बना लिया था एक दिन वो भी देश के लिए फाइटर जेट उड़ाएंगी. आपको बता दें गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) के पिता और भाई भी सेना में थे. गुंजन दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. उस दौरान उन्होंने महिला पायलटों की भर्ती के लिए अप्लाई किया और एसएसबी पास भी किया जिसके बाद वो वायुसेना में शामिल हो गईं.

यह भी पढ़े : Salman Khan के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जल्द ही देने वाले हैं सरप्राइज

उस वक्त महिलाओं को वॉर जोन में भाग लेने की इजाजत नहीं थी और ना ही फाइटर प्लेन उड़ाने की अनुमति. लेकिन जब 1999 में करगिल युद्ध हुआ तो गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो शायद उस समय कोई महिला कर पाती दरअसल, जब युद्ध हो रहा था तो वायुसेना को पायलटों की तत्काल जरूरत थी और भारतीय वायुसेना को महिला पायलटों को बुलाना पड़ा.

यह भी पढ़े : Ranveer Singh और Katrina Kaif जल्द ही रोमांस करते साथ दिखेंगे बड़े परदे पर

उस समय सबसे आगे गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) थीं. उन्होंने जंग में घायल हुए सैनिकों की जान बचाई और सैन्य साजो सामान को सीमा पर ले जाने का काम किया. गुंजन सक्सेना को साहस और बहादुरी भरे काम के लिए भारत सरकार की ओर से शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़े : Ekta Kapoor ने तोड़ी चुप्पी हिंदुस्तानी भाउ को दिया करारा जवाब

हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं चला है कि फिल्म कितनी तारीख को रिलीज होने वाली है, लेकिन एक चीज तो साफ है कि फैन्स अब इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार करने लगे हैं।और देखना होगा की फिल्म रिलीज के बाद दर्शकों की क्या प्रतिकिर्या मिलती है।

Facebook Comments