West Bengal में फिल्मों की शूटिंग को मिली मंजूरी, 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

0
454
Approval for shooting of films in West Bengal
fill photo

पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार ने राज्य में थोड़ा अधिक छूट के साथ लॉकडाउन को 15 जून तक के लिए बढ़ा दिया है, लेकिन इन छूट के साथ-साथ पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार ने कुछ शर्तें भी रखी है, इसी के साथ 1 जून से टीवी और फ़िल्मों के निर्माण पर भी मंजूरी दी गयी है लेकिन पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार द्वारा रखी शर्त के अनुसार शूटिंग के समय में कार्यरत यूनिट में 35 लोगों को ही अनुमति होगी। हालांकि, रियल्टी शो के निर्माण पर पूर्ण तरह से रोक बरकरार रहेगी। लॉकडाउन के 31 मई को समाप्त होने जा रहे चौथे चरण से पहले पश्चिम बंगाल(West Bengal) सरकार द्वारा यह घोषणा की गई है।

यह भी पढ़े: Salman Khan ने महाराष्ट्र पुलिस को दिया तोहफ़ा, मुख्यमंत्री ने किया धन्यवाद

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि देश के उन क्षेत्रों में जहां कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बने हुए है वहां राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 30 जून तक रहेगा । इसी के साथ 8 जून से आतिथ्य सत्कार सेवाओं, होटलों और शॉपिंग मॉल को चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति होगी। पश्चिम बंगाल सरकार में अपने बयान में कहा कि राज्य सरकार ने और दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है जो कि और अधिक छूट तथा शर्तों के साथ 15 जून तक चलेगा।

यह भी पढ़े: Lockdown : अकेलापन – तेरा मिलना जरूरी नहीं तेरा होना जरूरी है, शानदार शार्ट फिल्म

सरकार के आदेश में कहा गया कि सरकारी विभाग और निजी प्रतिष्ठानों के मालिक सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों और स्वच्छता बनाए रखने का सख्ती से पालन करना सुनिश्चित करें और अगर सरकार द्वारा रखी गयी शर्तों का उल्लंघन किया जाता है तो हमें राज्य में दी गई इन सभी छूटों को वापस लेने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिनके जिम्मेदार सिर्फ आप खुद होंगे। तो अब देखना होगा की सरकार की इन छूट के बाद फ़िल्म मेकर्स किस तरह से कम लोगों के साथ शूटिंग शुरू करते है, 15 जून के बाद लॉकडाउन पूर्ण रूप से हटेगा या फिर अन्य गाइडलाइनस के साथ लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जायेगा।

 

Facebook Comments