“जीतेगा इंडिया जीतेंगे हम” मुहीम शुरू, कोरोनो योद्धाओं को बॉलीवुड का सलाम

1
635

डॉक्टर्स और नर्सों के साथ हो रही आलोचनाएं और हिंसा के खिलाफ बॉलीवुड के कई सितारे आवाज़ उठाते हुए नज़र आ रहे है। बॉलीवुड ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में जीतेगा इंडिया जीतेंगे हम मुहीम को शुरू किया है.

देश में कोरोना संक्रमित  मरीज़ो की सुरक्षा के साथ साथ उनकी सेवा में दिन रात जुटे डॉक्टर्स और नर्सो की भी सुरक्षा के लिए लोग प्राथना करते हुए नज़र आ रहे है। क्योंकि देश के कई राज्यों से लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि डॉक्टर्स के साथ मरीज़ो और अन्य लोगों द्वारा बदसूलकी की जा रही है। यहाँ तक कि डॉक्टर्स के साथ मारपीट से लेकर उन पर पथरबाज़ी भी की जा रही है। जो कि एक शर्मनाक बात है। सोशल मीडिया में इन दिनों कोरोना वारियर डॉक्टर्स और नर्सो आदि की सुरक्षा के लिए भी लोग प्राथना कर रहे है। बॉलीवुड जगत भी कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर्स और नर्सो को सलाम करते हुए उनके साथ खड़ा है। जिनमे सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और अजय देवगन का नाम सबसे ऊपर है। इनके अलावा अन्य बॉलीवुड सितारे भी डॉक्टर्स और नर्सो की सुरक्षा के लिए सामने नज़र आ रहे है।

यह भी पढ़े : बिग बी ने लोगों को पढ़ाया इंसानियत का पाठ, विडियो वायरल

View this post on Instagram

fantastically said @theshilpashetty 🙏🏻 ♥️#jeetegaindiajeetengehum 🇮🇳 #repost @theshilpashetty with @make_repost ・・・ Thank you my dear, @officialraveenatandon for nominating me and making me a part of this amazing initiative of yours. To all my fellow citizens, please look out and stand up for the warriors who are tirelessly working round the clock to keep our community safe. It’s a humble request to please treat these heroes with respect, debunk myths & false rumours, and stop the spread of fake news at your own levels. Let’s do our bit too! It’s time to stand united against this pandemic. I nominate @shamitashetty_official @farahkhankunder and @abhimanyud to take this cause forward. . . . . . #SwasthRahoMastRaho #JeetegaIndia #JeetengeHum #IndiaFightsCorona #COVID19 #StayHomeStaySafe

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tondon) ने सोशल मीडिया के ज़रिये एक मुहीम शुरू की है। जिसका नाम है जीतेगा इंडिया जीतेंगे हम (#Jitegaindia jitege hum।) इस मुहीम में रवीना के साथ अन्य बॉलीवुड सितारे भी जुड़ रहे है। इस मुहीम का मक़सद बताते हुए रवीना कहती है कि ” कुछ समय निकालकर उन तमाम डाक्टरों, नर्सों और अन्य जो अपनी जान पर खेल कर हमारी जानें बचाने में दिन रात एक कर रहें हैं उनके बलिदान और समर्पण को भी याद करें। कोरोना के खिलाफ लड़ रहे ऐसे लोगों को जिन्हें समाज में, मुहल्लों में और सरे-आम आलोचना और हिंसा का सामना करना पड़ा है। मेरा आप सब से ये निवेदन है कि हमारे डाक्टरों और नर्सों के ख़िलाफ़ ऐसी किसी भी हरकत को आप अपने स्तर पर रोकें। अगर हम कुछ और नहीं कर सकते तो कम से कम, हम उन लोगों की सुरक्षा लिए आवाज़ उठा सकते हैं, जो अपनी जान दांव पर लगाकर हमें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे है।

View this post on Instagram

#jeetegaindiajeetengehum 🇮🇳 नमस्ते दोस्तों !उम्मीद करती हूँ के करोना महामारी के दौरान आप और आपके परिवार सुरक्षित हैं और अच्छे स्वास्थ्य में हैं। इस दौर में, जब हम सब एक जुट हो कर इस दिक़्क़त का सामना कर रहें हैं मेरी आप से गुज़ारिश है कि हम कुछ समय निकाल कर उन तमाम डाक्टरों, नर्सों और अन्य Health-workers के बलिदान और समर्पण को भी याद करें जो अपनी जान पर खेल कर हमारी जानें बचाने में दिन रात एक कर रहें हैं।एसे बहुत Health-Workers हैं जिन्हें अपनी Society’s में, मुहल्लों में और सरे-आम आलोचना और हिंसा का सामना करना पड़ा है। मेरा आप सब से ये निवेदन है कि हमारे डाक्टरों और नर्सों के ख़िलाफ़ एसी किसी भी हरकत को आप अपने स्तर पर रोकें। अगर हम कुछ और नहीं कर सकते तो कम अज़ कम, हम उन लोगों की सुरक्षा लिए आवाज़ उठा सकते हैं, जो अपनी जान दांव पर लगाकर हमें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे है। आपका धन्यवाद और शुक्रिया

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

यह भी पढ़े : डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं होगी रणवीर सिंह की फिल्म ’83

आपको बता दे कि इस मुहीम के साथ अब तक युविका चौधरी, युवराज सिंह, शिल्पा शेट्टी आदि लोगों ने वीडियो के ज़रिये लोगों को जागरूक भी किया है । हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम हैंडल में वीडियो शेयर कर डॉक्टर्स और नर्सो आदि लोगों के लिए अपनी बात को रखते हुए नज़र आयी है।

Facebook Comments